Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

प्रयागराज/ इलाहाबाद हाईकोर्ट के 47वें चीफ जस्टिस बने गोविंद माथुर, गवर्नर ने दिलाई शपथ

Dainik Bhaskar | Nov 14, 2018, 05:25 PM IST
गवर्नर रामनाईक ने नए चीफ जस्टिस को दिलाई शपथ।
-- पूरी ख़बर पढ़ें --

  • राजस्थान से स्थानांतरित होकर इलाहाबाद हाईकोर्ट आए थे जस्टिस माथुर
  • चीफ जस्टिस डीबी भोसले के रिटायरमेंट के बाद खाली चल रहा था सीजे का पद

Dainik Bhaskar

Nov 14, 2018, 05:25 PM IST

प्रयागराज. जस्टिस गोविन्द माथुर इलाहाबाद हाईकोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश बन गए हैं। राज्यपाल राम नाईक ने बुधवार को जस्टिस गोविन्द माथुर को चीफ जस्टिस पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी। गोविन्द माथुर इलाहाबाद हाईकोर्ट के 47 वें चीफ जस्टिस बने हैं। इससे पूर्व जस्टिस गोविन्द माथुर राजस्थान हाईकोर्ट में न्यायाधीश के पद पर कार्यरत थे और वहांसे स्थानांतरित होकर इलाहाबाद हाईकोर्ट आए थे।

ये भी पढ़ें

इलाहाबाद हाईकोर्ट के जज एपी शाही होंगे पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस

चीफ जस्टिस डीबी भोसले के 23 अक्टूबर 2018 को सेवानिवृत्त होने के बाद से ही जस्टिस गोविन्द माथुर कार्यवाहक चीफ जस्टिस के रुप में कार्य कर रहे थे। जस्टिस माथुर की चीफ जस्टिस के पद पर नियुक्ति के लिए सुप्रीम कोर्ट की कोलेजियम से मंजूरी मिलने के बाद केन्द्रीय विधि मंत्रालय ने 9 नवम्बर को अधिसूचना जारी कर दी थी। चीफ जस्टिस पद पर नियुक्ति कार्यभार ग्रहण करने के साथ ही प्रभावी हो गई है।


इलाहाबाद हाईकोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस डीबी भोलसे ने 30 जुलाई 2016 को शपथ ली थी और 23 अक्टूबर को अपना कार्यकाल पूरा कर सेवानिवृत्त हो गए थे। जिसके बाद से अब तक जस्टिस गोविन्द माथुर ही कार्यवाहक चीफ जस्टिस के रुप में कार्य कर रहे थे। शपथ ग्रहण समारोह में इलाहाबाद हाईकोर्ट के सभी न्यायाधीश, अधिवक्तागण के साथ ही जिले के प्रशासनिक अफसर मौजूद रहे।

गवर्नर ने नए चीफ जस्टिस को बधाई दी।