Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

तनाव/ गोरखपुर-मेरठ में ताजिया जुलूस को लेकर बवाल, ईंट-पत्थर चले ; मुकदमा दर्ज

मेरठ के साथ गोरखपुर में इस दौरान काफी देर तक ईंट-पत्थर भी चले

Dainik Bhaskar

Sep 21, 2018, 05:57 PM IST

गोरखपुर /मेरठ. मोहर्रम पर आज ताजिया जुलूस के दौरान गोरखपुर तथा मेरठ में बवाल हो गया। मेरठ के साथ गोरखपुर में इस दौरान काफी देर तक ईंट-पत्थर भी चले। फिलहाल प्रशासन ने स्थिति पर काबू पा लिया हैं।  

ताजिया जुलूस को लेकर विवाद :गोरखपुर के कसया थानाक्षेत्र के गांव कुरहवा में ताजिया जुलूस को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। यहां पर ईंट-पत्थर भी चले। इस गांव में बीते वर्ष भी विवाद हुआ था। तब दोनों वर्ग के बीच समझौता हुआ था कि ताजिया व मूर्ति जुलूस गांव में नहीं घूमेगा। इसके विपरीत ताजिया घुमाने को लेकर विवाद बताया जा रहा है। एसपी अशोक पाण्डेय तथा डीएम डॉ अनिल कुमार सिंह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए हैं।


गोरखनाथ क्षेत्र के ताजियादार जुलूस में शामिल होकर इमाम चौक पर लौट रहे थे। झंडा ऊंचा करने और ताजिया आगे करने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। हल्की मारपीट के बाद एक पक्ष के लोग चाकू, डंडा लिए आगे बढ़ गए।

 

तजियादार हुमायूंपुर उत्तरी निवासी सदरे आलम उर्फ कुरशेद (38) पर चाकू से हमला कर दिया। इस वारदात के बाद आरोपित फरार हो गए। यहां कुरशेद के पिता की तहरीर पर पुलिस ने हुमायूंपुर निवासी सब्बीर अहमद, रियाज अहमद, इश्तियाक के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया है। एसपी सिटी विनय सिंह ने बताया कि दोपहर में सब्बीर को गिरफ्तार कर लिया गया। अन्य की तलाश चल रही है।


पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा : मेरठ में भी आज मोहर्रम के जुलूस के दौरान मातम के समय बवाल हो गया। इस बवाल के दौरान जुलूस में मातम करते लोगों ने शोगवार घंटाघर के पास हंगामा कर दिया। इनको नियंत्रण में लेने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा।  

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

टॉप न्यूज़और देखें

Advertisement

बॉलीवुड और देखें

स्पोर्ट्स और देखें

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

जीवन मंत्रऔर देखें

राज्यऔर देखें

वीडियोऔर देखें

बिज़नेसऔर देखें