उप्र / डीजे बजाने को लेकर हुआ विवाद, युवक की पीट-पीटकर हत्या; इलाके में धारा-144 लगाई गई

मौके पर पुलिस फोर्स।

  • देवरिया के बरहजनगर की घटना, तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात
  • पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में लिया, बाजार बंद

Dainik Bhaskar

Aug 25, 2019, 03:59 PM IST

देवरिया. यहांबरहजनगर में शनिवार रात जन्माष्टमी पर डीजे बजाने को लेकर विवाद हो गया। इसमें एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।घटना के बाद गुस्साए लोगों ने कई दुकानों में तोड़फोड़ की। इलाके में धारा-144 लगाई गई है।विरोध में रविवार कोबाजार बंद है। लोगों ने थाने में डेरा जमा रखा है। पुलिस ने मामले में पांच संदिग्धों को हिरासत में लिया है। गोरखपुर कमिश्नर व आईजी घटनास्थल पहुंचे।

जानकारी के मुताबिक,पटेलनगर इलाके में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर झांकी सजाई गई थी। रात में यहां डीजे बजाया जा रहा था। आरोप है किनजदीक में ही रहने वाले मुन्नू नाम के व्यक्ति नेइसे बंद करने के लिए कहा। लेकिन युवक नहीं माने।इस पर उक्त व्यक्तिनेयूपी-100 नंबर पर सूचना दी। पहुंची पुलिस ने डांट-फटकार लगाई और डीजे बंद कराकर चली गई। इसके कुछ देर आधा दर्जन लोगों ने लाठी-डंडा लेकर मुन्नू के घर पहुंचे और गाली-गलौज करने लगे।

पुलिस बनाने पर निकाली खुन्नस

विरोध करने पर मुन्नू के पुत्र सुमित उर्फ सन्नी (28) पर हमला बोल दिया। बचाव में पहुंचे मुन्नू (48), छोटा पुत्र सचिन (25), पुत्री खुशबू (20), सुमित की पत्नी ज्योति (25) की भी पिटाई की। मोहल्ले के लोगों के जुटने पर आरोपी फरार हो गए। आनन-फानन में घायलों को सीएचसी और फिर जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने सुमित को मृत घोषित कर दिया।

लोगों ने की तोड़फोड़

घटना की जानकारी होने पर रविवार सुबह लोग नाराज हो उठे। विरोध में सब्जी मंडी और आसपास की कुछ दुकानों में तोड़फोड़ भी की। मामला तूल पकड़ने पर एएसपी शिष्यपाल के नेतृत्व कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची। डीएम अमित किशोर, एसपी डॉक्टर श्रीपति मिश्र भी मौके पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। दोपहर बाद कमिश्नर जयंत नार्लीकर, आईजी जय नारायण सिंह भी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली।

धारा 144 लगी, हर जगह पुलिस तैनात

जिलाधिकारी अमित किशोर ने बताया कि, तनाव को देखते हुए धारा 144 लगा दी गई है। इस मामले में छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। आईजी ने 3 लोगों के गिरफ्तारी की पुष्टि की है। पूरे नगर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। हर चौक-चौराहों पर थानाध्यक्ष तैनात किए गए हैं।

Share
Next Story

गोरखपुर / योगी ने बच्चों संग मनाई श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, बच्चों के संग खिंचवायी तस्वीरें

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Recommended News