लोकसभा चुनाव  / 72 घंटे के बैन के बाद सम्भल में योगी ने कहा- हमने मजहब के नाम पर कभी वोट नहीं मांगा

  • चुनाव आयोग ने विवादित बयान को लेकर योगी पर लगाया था प्रतिबंध
  • कहा- अभी तक दोनों चरणों में गठबंधन और कांग्रेस का नहीं खुलेगा खाता

Dainik Bhaskar

Apr 19, 2019, 04:30 PM IST

सम्भल/ इटावा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चुनाव आयोग से लगा 72 घंटे का बैन खत्म होने के बाद शुक्रवार कोसंभल, फिरोजाबाद और इटावा में ताबड़तोड़ जनसभाएं की।इटावा में उन्होंने कहा, 'आज विश्व के किसी कोने में अगर चुनाव होता है तो वहां भारत और मोदी पर चर्चा हाेती है। अमेरिका में 2016 में हुए राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा था कि यदि मैं राष्ट्रपति बना तो मैं देश के विकास के लिए ठीक वैसे ही काम करूंगा जैसे मोदी भारत के लिए कर रहे हैं।

योगी ने कहा कि बजरंग बली का नाम लेने पर उन पर तीन दिन के लिए बैनलगा दिया। सपा-बसपा गठबंधन पर भी उन्होंने हमला करते हुए कहा-सपा, बसपा गठबंधन की हवा निकल गई। सपा 37 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, उसने पिछले चुनाव की जीरो सीट वाली बसपा से गठबंधन किया। ऐसे में उसका रिजल्ट जीरो ही होगा।

जाति-मजहब के नाम पर नहीं मांगे वोट

इससे पहले योगी ने सम्भल में कहा, 'हमने कभी नहीं कहा कि किसी जाति या मजहब के आधार पर वोट दो। हमने कहा है कि मोदी के नेतृत्वमें जो समाज कल्याण का काम हुआ है और जिस तरह से दुनिया में भारत का नाम ऊंचा किया है उसके लिए मोदी जी को समर्थन मिलना चाहिए। संभल को गुंडागर्दी की बदनामी से मुक्त कराने के लिए ही हम संभल आए हैं।

'रामपुर में एक जीव रहता है'

योगी ने आजम खान पर अप्रत्यक्ष हमला करते हुए कहा, 'रामपुर में एक जीव रहता है जो बाबासाहेब का अपमान करता था। बहन बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ करता है, आज उसके लिए बहन मायावती जी वोट मांग रही है।'

फिरोजाबाद में भी सपा और कांग्रेस पर बरसे योगी

फिरोज़ाबाद में योगी ने कहा कि कांग्रेस का हाथ देशद्रोहियों के साथ है। यह उनके घोषणा पत्र से साबित हो गया।हमारा सत्ता में रहना सार्थक हुआ महिलाएं और बेटियां सुरक्षित हुई हैं।योगी ने कहा कि कांग्रेस को प्रत्याशी भी नहीं मिल रहा।अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि कोई व्यक्ति दिमाग से इतना कमजोर कैसे हो सकता है जो 37 सीटों पर चुनाव लड़करप्रधानमंत्री बनाएगा।

Share
Next Story

कानपुर / काकादेव में कोचिंग संचालक को बदमाशों ने मारी गोली, आईसीयू में भर्ती

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News