उप्र / एमबीबीएस के 150 छात्रों ने सिर मुंडवाए, सीनियर्स के हॉस्टल की तरफ झुककर करते हैं प्रणाम

  • इटावा केसैफई में बनेउत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञानविश्वविद्यालय में रैगिंग का मामला सामने आया
  • कुलपति ने रैगिंग को संस्कार बताया, कहा-अगर ऐसा मामला है तो एंटी रैगिंग टीम जांच करेगी

Dainik Bhaskar

Aug 20, 2019, 08:50 PM IST

इटावा. सैफई में बनेउत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञानविश्वविद्यालय में रैगिंग का मामला सामने आया है। यहां एमबीबीएस प्रथम वर्ष में दाखिला लेने वाले करीब150 छात्रों ने सिर मुंडवा लिएहैं। जब यह छात्र कॉलेज कैंपस में अपनी क्लास में जातेहैं तो सिर झुकाकर चलते हैं। यही नहीं,हॉस्टल की तरफ दूर से ही झुककर प्रणाम करते हैं। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसे सैफई मेडिकल कॉलेज के नाम से भी जाना जाता है।

कॉलेज कैंपस मेंमंगलवार को एमबीबीएस प्रथम वर्ष के सभी छात्रों के सिर मुंडे हुए नजर आए। सभी छात्रएक लाइन में चलते हुए अपनी क्लास में पहुंचे। इस दौरान उनके सिर झुके हुए थे। हालांकि, रैगिंग को लेकर फिलहाल किसी भी छात्र ने कुछ भी नहीं कहा है। लेकिन, चर्चा है कि सीनियर्स छात्रों के कहने पर ही जूनियर्स ने सिर मुंडवाए हैं।

कुलपति ने रैगिंग को बताया संस्कार

कुलपति डॉक्टर राजकुमार से जब इस बारे में पूछा गया तोउन्होंने रैगिंग को संस्कार बताया। कहा-रैगिंग हमारे समय में होती थी। सीनियर्स पहले रैगिंग करते थे फिरसहयोग भी करते थे। उन्होंने दावा किया किविश्वविद्यालय में रैगिंग जैसा कोई मामला सामने नहीं आया। यदि किसी छात्र को कोई परेशानी है तो उसे एंटी रैगिंग कमेटी से शिकायत करनी चाहिए। नाम और पहचान गोपनीय रखी जाएगी। अगर ऐसा मामला है तो एंटी रैगिंग टीम जांच करेगी।

Share
Next Story

फर्रूखाबाद / अस्पताल के गलियारे में फर्श पर महिला ने बच्चे को जन्म दिया, डॉक्टरों ने बेड खाली न होने का बनाया था बहाना

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Recommended News