Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

राजनीति / ईवीएम के मुद्दे पर अखिलेश बोले - हमने तो पहले ही कहा था यह भरोसे लायक नहीं

Dainik Bhaskar | Jan 22, 2019, 02:09 PM IST
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव

  • कहा - जब जापान को नहीं भरोसा तो हम कैंसे करें 
  • पीएम मोदी और भाजपा पर जमकर साधा निशाना 

Dainik Bhaskar

Jan 22, 2019, 02:09 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को ईवीएम के मुद्दे को लेकर भाजपा और पीएम मोदी पर जमकर प्रहार किया। अखिलेश ने कहा कि समाजवादियों ने एक नहीं कई बार ईवीएम मशीनों की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए हैं। हमने तो पहले ही कहा था कि यह भरोसे के लायक नहीं है। इससे छेड़छाड़ की जा सकती है। सोचने वाली बात है कि जापान जैसा देश भी अपने यहां ईवीएम मशीनों का प्रयोग नहीं करता है।

ये भी पढ़ें

अखिलेश यादव ने कहा- भाजपा वालों को हार तय दिख रही, इसीलिए भाषा में आ रही गिरावट

 

अखिलेश यादव सपा नेता जनेश्वर मिश्र की पुण्यतिथि के मौके पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे थे। यहां पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि आज आवश्यकता है कि गांधी, राम मनोहर लोहिया और जनेश्वर मिश्र के सिद्धांतों को लेकर आगे बढ़ने की। जनता समाजवादी नीतियों एवं समाजवादी कार्यक्रमों से ही खुशहाल होगी। आज हर संस्था पर खतरा उत्पन्न हो गया है।भाजपा की सरकार सभी संस्थओं पर पहरा लगाने का काम कर रही है।

अखिलेश यादव ने कहा कि जो कम बोलेगा वही चुनाव जीतेगा। कुंभ इसलिए सफल होता है क्योंकि लोग वहां मौन होकर आते हैं और चुपचाप चले जाते हैं। अगर यूपी और देश का चुनाव जीतना है तो मौन रहना होगा। भाजपा को मौन रहकर हराया जा सकता है। 

दरअसल एक भारतीय अमेरिकी ने लंदन में साेमवार को दावा किया था कि इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन(ईवीएम) को हैक किया जा सकता है। उसके इस दावे के बाद देश में ईवीएम को लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं।