Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

अयोध्या/ बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने 25 नवंबर से पहले अयोध्या छोड़ने की दी धमकी

इकबाल ने कहा- अयोध्या में बन रहे 1992 जैसे हालात।

  • विहिप ने 25 नवंबर को अयोध्या में मंदिर निर्माण आंदोलन को लेकर धर्म सभा करने का ऐलान किया है
  • शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी इसी दिन अयोध्या पहुंच रहे हैं

Dainik Bhaskar

Nov 14, 2018, 05:44 PM IST

अयोध्या. बाबरी मस्जिद के मुद्दई इकबाल अंसारी ने 25 नवंबर से पहले अयोध्या (फैजाबाद) छोड़ने की बात कही है। उन्होंने कहा कि 1992 में अयोध्या में भीड़ हुई थी। तब कई मस्जिदें तोड़ दी गईं। मुस्लिमों के मकान जला दिए गए। लेकिन प्रशासन ने अभी तक अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद नहीं की है।

 

ये भी पढ़ें

अयोध्या मामले में मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी को धमकी भरा खत लिखने वाला गिरफ्तार  

अंसारी ने कहा कि अगर अयोध्या में भीड़ बढ़ रही है तो मुसलमानों की सुरक्षा बढ़ाई जाए। उन्होंने कहा कि सुरक्षा नहीं बढ़ाई गई तो 25 तारीख से पहले अयोध्या छोड़ देंगे।

 

हालांकि डीजीपी ने उनको हर संभव सुरक्षा मुहैया कराने का आश्वासन दिया है। दरअसल, विश्व हिंदू परिषद ने 25 नवंबर को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण आंदोलन को लेकर धर्म सभा करने का ऐलान किया है। वहीं, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी इसी दिन अयोध्या पहुंच रहे हैं। दोनों कार्यक्रमों में लाखों हिंदूओं के अयोध्या पहुंचने का दावा किया जा रहा है।  

 

डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि पूरे यूपी में सभी अल्पसंख्यक सुरक्षित हैं। यूपी में कोई भी साम्प्रदायिक घटना नहीं हुई है। डीजीपी ने बताया कि कुंभ में साम्प्रदयिक सौहार्द बनाने के लिए पहली बार एटीएस के कमांडो तैनात किए गए हैं। कुंभ को और अच्छे से बनाने के लिए और किसी भी अप्रिय घटना के लिए रोकने के लिए एटीएस स्पेशल कमांडो तैनात किए गए हैं। जिससे हम किसी भी घटना के लिए तत्काल एक्शन ले सकें।