बलरामपुर / लेखपाल ने किसानों से अवैध वसूली कर किया वैरिफिकेशन, वीडियो वायरल होने पर डीएम ने किया सस्पेंड

रुपए लेते यह वीडियो वायरल।

  • प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लिए लेखपाल ने वसूले रुपए
  • डीएम ने कहा- जांच के बाद लेखपाल पर होगी कठोर कार्रवाई

Dainik Bhaskar

Feb 19, 2019, 03:48 PM IST

बलरामपुर. यहां प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों के वेरिफिकेशन के नाम पर वसूली करते एक लेखपाल का वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो सामने आने के बाद डीएम कृष्णा करुणेश ने लेखपाल को निलंबित कर दिया है।


मामला बलरामपुर सदर तहसील के पड़री ग्राम सभा का है। जहां केंद्र सरकार द्वारा संचालित प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों के वेरिफिकेशन के नाम पर लेखपालों द्वारा वसूली की लगातार शिकायतें की जा रही थीं। लेकिन अधिकारियों द्वारा जानकारी के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई। लेखपाल की इस कृत्य से नाराज एक शख्स ने वसूली का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। वीडियो में आरोपी लेखपाल किसानों से रुपया लेकर जेब मे रखता साफ नजर आ रहा है। किसानों का कहना है सरकार द्वारा प्रतिमाह भत्ता योजनों में खतौनी वेरीफिकेशन के लिए हल्का लेखपाल भोलानाथ उपध्याय द्वारा बिना रुपए लिए वेरीफिकेशन नहीं किया जाता है। यदि पैसा न दो तो उसका कागज ही नहीं जमा किया जाता है।

जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश ने बताया कि लेखपाल द्वारा रुपए लिए जाने का वीडियो वायरल हुआ है। जिसकी जानकारी हुई है। तत्काल प्रभाव से उसे निलंबित कर दिया गया है। जांच कराई जा रही है। सत्यता पाए जाने पर दोषी लेखपाल के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Share
Next Story

शाहजहांपुर / हाईटेंशन की चपेट में आकर युवक की मौत, 25 घरों में उतरे करंट से फुंके इलेक्ट्रानिक उपकरण

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Recommended News