अपराध / निकाह के वक्त मांगा बाइक व सोने की चैन, लड़की वालों ने दूल्हे समेत कई बारातियों का सिर मुंड़ाया

गुस्साए लड़की वालों ने दुल्हे का सिर मुंड़वाया

  • बहराइच से लखनऊ के खुर्रमनगर इलाके में आई थी बारात
  • लड़की वालों ने बारातियों को बंधक बनाकर पीटा, पुलिस ने शुरू की जांच

Dainik Bhaskar

Oct 22, 2018, 03:17 PM IST

लखनऊ. दहेज में बाइक व सोने की चैन न मिलने पर दूल्हे ने शादी से इंकार कर दिया। मामला खुर्रमनगर का है। इंकार के बाद लकड़ी पक्ष के लोगों ने वर पक्ष से दूल्हा समेत कई लोगों को कमरे में बंधकर उनके बाल मुंडवा दिए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्थिति संभाली है। पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने लाकर कार्रवाई शुरू की है।

बहराइच से आई थी बारात:जानकारी के मुताबिक, इंदिरा नगर थाना क्षेत्र के खुर्रम नगर में रविवार रात बहराइच से बारात आई थी। यहां निकाह पढ़ाने से पहले दूल्हे के पक्ष के लोगों ने दहेज की मांग पूरी करने के लिए कहा। लड़की पक्ष वालों ने असमर्थता जताई तो दूल्हे ने शादी करने से मना कर दिया। सभी बारात वापस ले जाने लगे। जिसके बाद लड़की पक्ष और लड़के पक्ष के लोगों में कहासुनी होने लगी। मारपीट की नौबत आ गई। तभी लड़की पक्ष के लोगों ने लड़के पक्ष को पकड़कर कमरे में बंधक बना लिया। पिटाई के बाद लोगों ने दूल्हे के साथ आए हुए कई बारातियों के सिर के बाल मुड़वा दिए। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। थाना इंदिरा नगर पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया।

अचानक मांगा अपाचे बाइक:पुलिस के मुताबिक, लड़की पक्ष के लोग लोगों ने बताया कि लड़की की करीब डेढ़ महीने पहले बहराइच के अब्दुल कलाम से शादी तय हुई थी और शादी में वाशिंग मशीन, फ्रिज, कूलर, टीवी पल्सर बाइक आदि देने की बात हुई थी। लेकिन अचानक निकाह के समय सोने की चैन और पल्सर मोटरसाइकिल की जगह अपाचे मोटरसाइकिल की मांग रख दी गई। जब सोने की चैन और मोटरसाइकिल देने में असमर्थता जाहिर की गई तो दूल्हे और उसके भाई ने शादी करने से मना कर दिया और बारात वापस ले जाने लगे।

Share
Next Story

सुखद / अयोध्या में पहली बार रूसी कलाकार करेंगे रामलीला मंचन, छह देशों के कलाकार आएंगे

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Recommended News