Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

बरेली/ साफ सफाई के बहाने मालिक के रुपयों पर हाथ साफ कर रही थी नौकरानी, वीडियो में कैद हुई लाइव चोरी

  • मोबाइल लगाकर वीडियो रिकॉर्डिंग की गयी 
  • मोबाइल में तीन से चार बार चोरी की वारदात कैद हुई तब पुलिस को बुलाया 

Dainik Bhaskar

Sep 22, 2018, 05:28 PM IST

बरेली. यहां घर मे काम करने वाली नौकरानी काम करने के दौरान चोरी किया करती थी। घर वालों ने नौकरानी की चोरी पकड़ने के लिए हर कमरे में मोबाइल के कैमरे को रिकार्डिंग पर लगा कर रखा दिया। जिसमें नौकरानी की चोरी की वारदात कैद हो गयी।  जिसके बाद नौकरानी को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने नौकरानी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया। 

 

क्या है मामला: बरेली के थाना इज्जतनगर क्षेत्र में रहने वाले एडवोकेट राजेश मिश्रा ने घर झाड़ूपोछा करने के लिए एक नौकरानी को काम पर रखा था।  जो पिछले कुछ दिनों से उनके घर का काम कर रही थी।  इसी दौरान एडवोकेट राजेश मिश्रा के घर से धीरे धीरे पैसे गायब होने लगे।  कभी पर्स में रखे पैसे गायब हो जाते थे तो कभी कीमती गोल्ड का सामान गायब हो जाता। इस तरह से जब घर में रखे हजारों रुपए चोरी होने लगे तो उन्हें घर में काम करने वाली नौकरानी पर शक हुआ।  पक्का करने के लिए नौकरानी को चोरी करते रंगे हाथों पकड़ना था।  जिसके लिए राजेश मिश्रा के बेटे ने एक प्लान बनाया कि हर कमरे में मोबाइल फोन को एक बॉक्स में छिपाकर रख दिया जाए और जैसे ही नौकरानी काम करने को आए तभी सभी मोबाइलों की रिकॉर्डिंग ऑन कर दी जाए।  राजेश मिश्रा के बेटे विक्की की माने तो उसने पिछले तीन-चार दिन लगातार नौकरानी की हर हरकत को मोबाइल के वीडियो कैमरे में रिकॉर्ड कर लिया।  जिसमें वह सफाई के दौरान मौका पाते ही पर्स में रखे पैसे निकाल कर चोरी कर लेती है।  

 

पुलिस शिकायत के बाद भी टालती रही मामला: राजेश मिश्रा ने बताया कि नौकरानी की चोरी करने की वारदात यह सबूत वीडियो में रिकॉर्ड हो गए तो पुलिस को सूचना दी गई तब पुलिस ने एक बार और चोरी करते वीडियो बनाने की बात कहते हुए टाल दिया।  राजेश मिश्रा ने पुलिस के कहने पर नौकरानी को रंगे हाथों चोरी करते हुए पकड़ने के लिए 10000 रूपए पर्स में रख दिया।  जिसमें से नौकरानी ने 7500 रूपए चोरी कर लिया।  उसके बावजूद भी पुलिस नौकरानी को पकड़ने नहीं आई।  जब इज्जत नगर थाने से कोई पुलिस वाला नौकरानी को पकड़ने नहीं आया तो डायल 100 को फोन कर नौकरानी को पुलिस के हवाले किया गया।  एसपी सिटी अभिनंदन सिंह ने बताया कि पुलिस ने नौकरानी गुड्डी पर चोरी का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।