Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

राजनीति/ दो दिन के दौरे पर अमेठी पहुंचे 'शिवभक्त' राहुल गांधी, 'बोल-बम' के नारों से हुआ स्वागत

अमेठी पहुंचने के बाद भगवान शिव की पूजा करते राहुल गांधी।

Dainik Bhaskar | Sep 24, 2018, 06:03 PM IST

अमेठी. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज से दो दिन के दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचे। निगोहा गांव पहुंचने पर अमेठी के कांवड़ियों के संघ ने उनका स्वागत किया। राहुल ने भी शिव आराधना कर अपनी यात्रा की शुरुआत की। इस दौरान सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता भगवा कपड़ों में बोल-बम के नारे लगा रहे थे। वो यहां राजीव गांधी महिला विकास परियोजना के कार्यालय का उद्दघाटन करने पहुंचे थे। उन्होंने स्वयं सहायता समूह के कार्यकर्ताओं से भी भेंट की।

 

शहर भर में लगे 'शिवभक्त राहुल' के पोस्टर

  1. अमेठी में लगे राहुल गांधी को पोस्टर्स में उनकी तस्वीरों के साथ कैलाश मानसरोवर और भगवान शिव की तस्वीरें लगाई गई हैं। पोस्टर में राहुल गांधी को शिवभक्त भी लिखा गया है। राहुल के स्वागत के दौरान प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य प्रदीप सिंघल ने उनको शिव की प्रतिमा प्रतीक चिन्ह के रूप में देते हुए भोलेनाथ का गमछा भी भेंट किया।

  2. कई योजनाओं का करेंगे उद्घाटन 

    राजीव गांधी महिला विकास परियोजना के कार्यालय के उद्दघाटन के दौरान राहुल गांधी ने स्वयं सहायता समूह के कार्यकर्ताओं से कहा कि उत्तर प्रदेश में स्वयं सहायता समूह से 16 लाख महिलाएं जुड़ी हैं, जो खुद को मजबूत करने के साथ समाज को मजबूत कर रही हैं। भारत में सबसे पहले यह परियोजना आंध्र प्रदेश में शुरू हुई थी, और उत्तर प्रदेश में इसे शुरू करना हमारे लिए बड़ी चुनौती थी। कई लोगों ने इसे उत्तर प्रदेश में शुरू करने की कोशिश की, लेकिन वो फेल हो गए। फिर हमने इसे चुनौती के रूप में लिया और हम सफल हुए। 

  3. यहां से राहुल जायस पहुंचे। यहां उन्होंने सांसद निधि से क्षेत्रवासियों को 5 ट्रांसफार्मर मय ट्राली का उद्घाटन किया। करीब 25 लाख रुपए से बने ये  ट्रांसफार्मर 10 केवीए के होंगे। अमेठी की हर विधानसभा में एक ट्रांसफार्मर  रखा जाएगा। क्षेत्र में जहां भी ट्रांसफार्मर खराब होगा उसे वहां भेज दिया जाएगा।  जायस के कार्यक्रम में भाग लेने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष जामों ब्लॉक पहुंचे। यहां उनका कांग्रेस समर्थित ग्राम प्रधानों से मुलाकात का कार्यक्रम है। 

  4. देर शाम राहुल गांधी मुसाफिरखाना के वन विभाग के गेस्ट हाउस पहुंचेंगे। यहां देर रात तक उनका नेताओं, व्यापारियों, युवाओं, किसानों व कार्यकर्ताओं से मुलाकात का कार्यक्रम है।। इस दौरान राहुल पार्टी के आईटी सेल के कार्यकर्ताओं को चुनावी टिप्स भी देंगे। इसी गेस्ट हाउस में वो रात्रि विश्राम भी करेंगे।

  5. दौरे के दूसरे दिन का कार्यक्रम

    राहुल गांधी अपने दौरे के दूसरे दिन मंगलवार सुबह गेस्ट हाउस में आम जनता से मुलाकात करेंगे। फिर राहुल 11 बजे गौरीगंज स्थित कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिला अनुश्रवण एवं निगरानी समिति की बैठक में हिस्सा लेंगे। इसके बाद राहुल लखनऊ के रास्ते दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

अमेठी पहुंचने के बाद राहुल गांधी ने भगवान शिव की पूजा की।
पूजा के बाद पंडित ने उन्हें कलावा पहनाया।
अमेठी पहुंचने के बाद राहुल गांधी ने भगवान शिव की पूजा की।
राजीव गांधी महिला विकास परियोजना के कार्यालय का उद्दघाटन करते राहुल गांधी।
अमेठी जाने के लिए लखनऊ पहुंचे राहुल गांधी का एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया।
लखनऊ एयरपोर्ट पर राहुल गांधी के साथ प्रदेश अध्यक्ष राजब्बर भी थे।
राहुल ने निगोहा गांव में राजीव गांधी महिला विकास परियोजना की सदस्यओं से बातचीत की।
अमेठी में महिला विकास परियोजना के सदस्यों से संवाद करते राहुल गांधी.
Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Recommended

Advertisement