अमेठी / डीएम ने मृतक के भाई की कॉलर पकड़कर की थी धक्कामुक्की; शासन ने हटाकर प्रतीक्षा सूची में डाला

  • अमेठी के गौरीगंज बाजार में मंगलवार रात ईंट-भट्ठा व्यवसायी की हत्या के बाद शव रखकर प्रदर्शन कर रहे थे परिजन
  • डीएम मौके पर पहुंचे तो सांत्वना देने की जगहमृतक के भाई से की अभद्रता

Dainik Bhaskar

Nov 14, 2019, 01:41 PM IST

अमेठी. गौरीगंज में ईंट-भट्ठा व्यवसायी विजय कुमार सिंह उर्फ सोनू सिंह की हत्या के बाद उनके भाई की कॉलर पकड़कर धक्का-मुक्की करने वाले डीएम प्रशांत शर्मा को हटा दिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर उन्हें डीएम अमेठी के पद से हटाकर प्रतीक्षारत रखा गया है।मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के वीसी अरुण कुमार को अमेठी का डीएम बनाया गया है।

गौरीगंज कोतवाली क्षेत्र के बिसुनदासपुर गांव निवासी अर्पित सिंह मंगलवार की देर शाम किसी काम से गौरीगंज बाजार आया था। वह बाजार से लौट रहा था कि, मुसाफिरखाना तिराहे पर नहर पुल के पास दो बाइकों पर सवार पांच लोगों ने उसका विवाद हो गया। अर्पित ने रास्ते से गुजर रहे अपने एक परिचित से बड़े भाई विजय कुमार सिंह को मदद के लिए बुलवाया। विजय कुमार जब मौके पर पहुंचे तो उन्हें दबंगों ने गोली मार दी। फायरिंग की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे लोगों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया, लेकिन मौत हो गई।

हत्या के बाद बुधवार को जब पोस्टमार्टम के बाद शव घर पहुंचा तो लोग डीएम प्रशांत शर्मा को बुलाने की जिद पर अड़ गए। कुछ देर बाद डीएम पहुंचे तो उन्हें पीड़ित परिवार के साथ सहानुभूति दिखाने के बजाय मृतक के भाई का कॉलर पकड़कर उसे धकेलना शुरू कर दिया। मामले काशासन ने संज्ञान लिया। मुख्यमंत्री योगी के आदेश पर अमेठी के डीएम को हटाकर उन्हें प्रतीक्षारत रखा गया है। डीएम के दुर्व्यवहार का वीडियो वायरल हाेने के बाद केंद्रीय मंत्री व अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी ने टि्वट कर उन्हें अच्छा व्यवहार करने की नसीहत दी है।

पांच लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर
हत्या की सूचना मिलते ही एसपी डॉ. ख्याति गर्ग पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गईं। क्षेत्रीय विधायक राकेश सिंह के साथ ही सत्तापक्ष व विपक्ष के तमाम नेता भी अस्पताल पहुंच गए थे। परिजन का आरोप है कि हत्या करने वाला एसओजी टीम की गाड़ी चलाता था। परिजनों ने पांच लोगों के खिलाफ थाने में नामजद तहरीर दी है। पुलिस हत्यारोपियों की तलाश में जुटी है। कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है।

Share
Next Story

रामपुर / सांसद आजम खान के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, 26 नवम्बर को हाजिर होने का आदेश

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Recommended News