बाराबंकी / अर्थी लेकर बैलगाड़ी से निकले कांग्रेसी; प्रदर्शन कर बोले- पेट्रोल डीजल के दाम घटाए सरकार

प्रदर्शन करते कांग्रेसी।

  • बाराबंकी में कांग्रेसियों ने किया अनोखा प्रदर्शन
  • पीएल पुनिया के पुत्र तनुज पुनिया ने प्रदर्शन की अगुवाई की

Dainik Bhaskar

Aug 20, 2019, 06:07 PM IST

बाराबंकी. मंगलवार को कांग्रेसियों ने पूर्व पीएम राजीव गांधी की 75वीं जयंती मनाई। इस दौरान बाराबंकी में पेट्रोल व डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी को लेकर कांग्रेसियों ने घोड़ा गाड़ी चलाकर प्रदर्शन किया। कांग्रेस नेता तनुज पुनिया ने कहा कि, बाराबंकी की सड़कों पर चलती यह घोड़ा गाड़ी और बैलगाड़ी इस बात का परिचायक है कि अब केन्द्र की नीतियों की वजह से भारत में अब कारें, ट्रक और बसें नही चलेंगी। बल्कि अब 100 साल पहले की व्यवस्था को चलाने में भारत के नागरिकों को मजबूर होना पड़ेगा।

तनुज पुनिया, वरिष्ठ कांग्रेस नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉक्टर पीएल पुनिया के पुत्र हैं। उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में बाराबंकी से चुनाव लड़ा था, लेकिन हार मिली थी। तनुज पुनिया ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार ने डीजल-पेट्रोल के दाम बढ़ा कर सिर्फ किसानों की कमर नही तोड़ी है, बल्कि इस देश की अर्थव्यवस्था की भी कर तोड़ने का काम किया है।

डीजल की बढ़ोत्तरी से किसान सबसे ज्यादा प्रभावित होगा और वह एक बार फिर आत्महत्या को मजबूर हो जाएगा। सिर्फ किसानों की बात करने से किसानों का भला नहीं होने वाला, उसका भला करने के लिए उसके लिए कुछ करना पड़ेगा। तत्काल इस बढ़ोतरी को वापस लिया जाए। अगर दाम वापस नही हुए तो वह सड़क जाम करेंगे और अनिश्चित कालीन धरना देंगे और किसानों की लड़ाई दाम वापसी तक लड़ते रहेंगे।


Share
Next Story

शाहजहांपुर / खेत का विवाद सुलझाने पहुंचे दो युवक नायब तहसीलदार के सामने भिड़े, केस दर्ज

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Recommended News