रामपुर / बच्चा चोर को हिरासत में लेने पर ग्रामीणों ने लगाया जाम, पुलिस ने लाठीचार्ज कर खदेड़ा

लाठीचार्ज के बाद भागते ग्रामीण।

  • रामपुर जिले के शाहबाद का मामला
  • पुलिस उपद्रवियों पर कार्रवाई करने में जुटी

Dainik Bhaskar

Aug 25, 2019, 03:15 PM IST

रामपुर. बच्चा चोरी के प्रयास में ग्रामीणों ने रविवार की सुबह एक व्यक्ति को पकड़ लिया और उसकी पिटाई कर दी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने उसे मुक्त कराकर अपने संरक्षण में ले लिया। लेकिन ग्रामीण पुलिस पर भी हमलावर हो गए। पुलिस कड़ी मशक्कत कर आरोपी को थाने ले आई। लेकिन आरोपित को ले जाने से नाराज ग्रामीणों ने ढकिया-शाहबाद मार्ग पर जमा लगाकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। सूचना पाकर पहुंची फोर्स ने ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की, लेकिन लोग नहीं माने तो पुलिस ने लाठी चार्ज कर स्थिति पर काबू पाया है।

शाहबाद क्षेत्र के ग्राम मल्लपुर में रविवार को यूपी हंड्रेड पुलिस को सूचना मिली कि गांव में एक बच्चा चोर दो बच्चों को पकड़ कर ले जा रहा है। जब पुलिस गांव में पहुंची तब ग्रामीण उस व्यक्ति के साथ मारपीट कर रहे थे। पुलिस ने व्यक्ति को छुड़ाकर गाड़ी में बैठाया और कोतवाली शाहाबाद लेकर चलने लगी। ग्रामीण पुलिस का विरोध करने लगे तथा पुलिस पर भी हमलावर हो गए। किसी तरह यूपी 100 की गाड़ी आरोपी को कोतवाली शाहबाद लाई।

इसी बीच ग्रामीणों ने ढकिया-शाहाबाद मार्ग पर हनुमान चौराहे पर जाम लगा दिया। लगभग दो घंटे मार्ग को बंद रखा। जाम में कुछ मरीज भी फंस गए। ढकिया चौकी इंचार्ज इंद्रेश कुमार ने जाम खुलवाने की बहुत कोशिश की, लेकिन ग्रामीणों ने जाम नहीं खोला। सूचना पर तुरंत कोतवाल राजकुमार शर्मा भी भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे और पहले ग्रामीणों से जाम खुलवाने की बातचीत की। लेकिन ग्रामीण किसी भी बात को सुनने को तैयार नहीं हुए।

ग्रामीण एक ही मांग पर अड़े रहे कि बच्चा चोर को उनके हवाले कर दिया जाए, गांव वाले ही उसका न्याय करेंगे। इस मांग को पुलिस ने ठुकरा दिया और पुलिस बल का प्रयोग करके जाम को खुलवाया। बल प्रयोग करने पर भीड़ तितर-बितर हो गई और जाम खुल गया। बच्चा चोरी के शक में पकड़े गए व्यक्ति के पास से एक चाकू, एक टाइगर ग्लूकोस बिस्किट का पैकेट, एक नशे की गोली बरामद हुई है। पुलिस व्यक्ति से पूछताछ कर रही है तथा जाम लगाने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध भी कार्रवाई की जा रही है। बच्चों के परिजनो का कहना है कि आरोपी बच्चों को बिस्किट खिलाकर ले जाने की कोशिश कर रहा था। भीड़ खुद ही इंसाफ करने पर उतारू हो गयी।


Share
Next Story

शाहजहांपुर / छेड़खानी का विरोध करने पर दबंगों ने भाई-बहन को लाठी डंडे से पीटा, केस दर्ज

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Recommended News