Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

क्राइम/ रामपुर में कुकर्म के आरोपी का मुंह काला कर भैंस पर घुमाया; बुलंदशहर में मनचले की पिटाई



  • रामपुर में पंचायत में तुगलकी फरमान देने वाले भी कानून के घेरे में आएंगे 
  • बुलंदशहर में दोनों पक्षों पर दर्ज हुआ मुकदमा 

Dainik Bhaskar

Sep 18, 2018, 07:16 PM IST

रामपुर. यहां पर पंचायत ने कुकर्म के एक आरोपी को उसका मुंह काला कर और भैंस पर बैठा कर पूरे गांव में घुमाने का तुगलकी फरमान सुनाया है। पंचायत के इस फैसले के बाद मामला भी रफादफा हो गया लेकिन जब पंचायत के इस तुगलकी फरमान का वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस के भी कान खड़े हो गए। पुलिस ने वीडियो की जांच करने के बाद आरोपी कुकर्मी के खिलाफ तो मामला दर्ज कर ही लिया और अब पंचायत में फैसला देने वालों के विरुद्ध भी कार्यवाही करने की तैयारी कर रही है।  

 

क्या है मामला: घटना रामपुर के कोतवाली स्वार क्षेत्र की मसवासी चौकी की है जहां अलीनगर गांव में रविवार को एक बच्चे के साथ युवक ने दुष्कर्म कर डाला। घटना की सूचना गांव में जंगल की आग की तरह फैल गई और पीड़ित पक्ष पुलिस के पास जाता और शिकायत दर्ज कराता इससे पहले गांव की ही बड़े बूढ़े और दबंग लोगों ने पंचायत कर आरोपी को मुंह काला करके घुमाने की सजा सुना डाली। पंचायत के सजा सुनाने के बाद भीड़ ने उस आरोपी को उसका मुंह काला किया और फिर एक भैंस पर बैठा कर गांव भर में उसे घुमाया गया। पीड़ित पक्ष गांव का दबा, लचार और कमजोर वर्ग का है। इसलिए पंचायत के निर्णय को मानना उसकी मजबूरी बन गया और वह चाहते हुए भी अपनी शिकायत लेकर पुलिस तक जाने का साहस नहीं जुटा पाया।

 

मामला हुआ दर्ज: आरोपी को भैंस पर बिठाकर घुमाने का वीडियो वायरल होने के बाद अब मामला चर्चा में है। एसपी रामपुर शिवहरि मीणा ने बताया पुलिस ने मामले का संज्ञान लेते हुए धारा 377 के अंतर्गत एफआईआर दर्ज कर ली है। हालांकि अभी तक पीड़ित पक्ष से शिकायत नही दर्ज कराई गई है। 

 

बुलंदशहर में मजनू की हुई पिटाई: यहां अपनी प्रेमिका से मिलने पहुंचे प्रेमी की खूब धुनाई हुई। दरअसल, प्रेमी को प्रेमिका के घरवालों ने पकड़ लिया। जिसके बाद उसे पहले गंजा किया गया। फिर जूतों की माला पहनाकर जुलूस निकाला और पिटाई भी की। मौके पर पहुंच कर पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया और दोनों पक्षों की ओर से मुकदमा दर्ज किया गया। सोमवार की शाम घटी इस घटना का किसी ने वीडियो बनाकर मंगलवार को वायरल कर दिया।  
 

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

टॉप न्यूज़और देखें

Advertisement

बॉलीवुड और देखें

स्पोर्ट्स और देखें

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

जीवन मंत्रऔर देखें

राज्यऔर देखें

वीडियोऔर देखें

बिज़नेसऔर देखें