Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

जज्बा/ माउंट एवरेस्ट फतह करना चाहती है मिर्जापुर की काजल, पिता की आर्थिक स्थिति है खराब; 25 लाख की मदद के लिए पीएम-सीएम से लगाई गुहार



लद्दाख की छोटी फतह करने पर केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने काजल को सम्मानित भी किया था।
  • काजल लद्दाख की 18 हजार फीट की छोटी पर तिरंगा लहरा चुकी है
  • अब घर की आर्थिक स्थिति आड़े आ रही है

Dainik Bhaskar

Sep 24, 2018, 03:42 PM IST

मिर्जापुर. उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर लद्दाख की 18 हजार फीट की ऊंचाई पर तिरंगा फहराने वाली पर्वतारोही काजल पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी से मदद की गुहार लगायी है। माउण्ट एवरेस्ट पर तिरंगा लहराने का सपना संजोये किसान की बेटी और एनसीसी और निमास की बेस्ट कैडेट अवार्ड विजेता काजल पटेल ने मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री से एवरेस्ट अभियान पर जाने के लिए आवश्यक 25 लाख रूपये की मदद की गुहार लगायी है। 

 

क्या है मामला: जमालपुर विकास खंड के हिनौती माफी निवासी किसान संतराम के घर जन्मी काजल पटेल का चयन लद्दाख अभियान के लिए 2017 में किया गया था। देश के विभिन्न प्रांतो से कुल 20 सदस्यी टीम चुनी गयी थी। उत्तर प्रदेश की वह अकेली बिटिया थी। खेल मंत्रालय ने काजल पटेल को अरूणाचल प्रदेश में स्थित भारतीय पर्वतारोहण फाउण्डेशन द्वारा संचालित माउण्ट एवरेस्ट चढ़ाई करने वाले एक विशेष ट्रेनिंग कोर्स में प्रवेश देकर प्रशिक्षित किया। वहां उसे बेस्ट कैडेट का अवार्ड मिला। काजल ने अपने बुलंद हौसले के चलते समुद्र तल से 18 हजार फीट ऊंचे लद्दाखी चोटी पर तिरंगा फहराकर देश और प्रदेश में अपना नाम रोशन किया था। अब पर्वतारोही काजल पटेल माउंट एवरेस्ट पर 29 हजार फीट की ऊंचाई तय कर तिरंगा फहराने की तैयारी में जुटी है। इसके लिए अपने गरीब पिता की माली हालत राह में रोड़ा बन रही है। अपने सपनों को साकार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में बीएससी की पढ़ाई कर रही छात्रा काजल पटेल ने मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री से मदद करके एवरेस्ट की चोटी पर तिरंगा फहराने के लिए मदद की गुहार लगायी है। 

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

टॉप न्यूज़और देखें

Advertisement

बॉलीवुड और देखें

स्पोर्ट्स और देखें

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

जीवन मंत्रऔर देखें

राज्यऔर देखें

वीडियोऔर देखें

बिज़नेसऔर देखें