पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मंदिर ले जाकर पूछा- किसे दिया वोट? फिर सिर पर लाठी मार कर दी हत्या

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
झांसी. उत्‍तर प्रदेश में झांसी-ललितपुर लोकसभा क्षेत्र (जहां से भाजपा की उमा भारती उम्‍मीदवार हैं) के बजाना गांव में 80 साल के बुजुर्ग की हत्‍या केवल इसलिए कर दी गई क्‍योंकि उसने दबंगों को यह नहीं बताया कि वोट किसे दिया है। 30 अप्रैल को दबंगों के वार से घायल जंगी लाल ने 1 मई की देर रात दम तोड़ दिया। उनसे दंबग जानना चाह रहे थे कि उन्‍होंने वोट किसे दिया था। उन्‍हें मंदिर ले जा कर भगवान की मूर्ति छू कर जवाब देने के लिए कहा गया। जवाब नहीं मिलने पर उन पर हमला किया गया था।
रक्सा थाना में घटना की रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।
मारे गए बुजुर्ग जंगी लाल के बेटे रमेश ने कहा कि वो लोग पिता को मार चुके हैं। अब उसे भी जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, मामला वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है।
पूरे गांव पर बनाया गया दबाव
जंगी लाल के बेटे रमेश ने dainikbhaskar.com को पूरी दास्तान बताई। रमेश ने बताया कि पहले से ही एक पार्टी विशेष को वोट देने के लिए दबाव डाला जा रहा था। बाजना में अधिकतर दलित रहते हैं। उसने बताया कि पूरे गांव के लोगों से कसम खिलवाई जा रही थी। उन पर दबाव बनाया जा रहा था, जो लोग उनकी बात नहीं मान रहे थे, उन्हें बूथ तक पहुंचने ही नहीं दिया गया।
बजाना गांव बबीना विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। इस गांव में दलितों की ज्‍यादा आबादी है। अगली स्‍लाइड में पढ़ें- कैसे ली गई बुजुर्ग की जान
PHOTO- रामनरेश यादव

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser