• Hindi News
  • Seven Year Old Genius Gita Girl Like Google Boy Sonam Varanasi

गूगल ब्वॉय की तरह टैलेंटेड है गीता गर्ल सुन कर रह जाएंगे हैरान

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर में: काशी की सोनम उर्फ 'गीता गर्ल' के नाम से मशहूर है ये सात साल की बच्ची।
  1. इंग्लिश और संस्कृत में गीता के 18 अध्याय सात सौ श्लोक हैं याद।
  2. विद्वानों ने माना बच्ची को पूर्वजन्म का ज्ञानी।
वाराणसी. प्रतिभा उम्र की मोहताज नहीं बल्कि सरताज होती है। गूगल ब्वॉय कौटिल्य का ज्ञान पूरी दुनिया के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं है। वहीं काशी की सात साल की सोनम उर्फ 'गीता गर्ल' आजकल अपने अनोखे टैलेंट की वजह से चर्चा का विषय बन गई है। छोटी-सी उम्र में उसे गीता के संस्कृत और इंग्लिश में लिखे 18 अध्याय के सात सौ श्लोक कंठस्‍थ हैं। हैरानी की बात यह है कि सात साल की सोनम आज तक स्कूल भी नहीं गई है। काशी के विद्वानों ने उसके ज्ञान को लेकर निष्कर्ष निकाला की उसका नाता पूर्वजन्म से है।
शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद के प्रतिनिधि स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने बताया कि इस बच्ची को अद्भुत ज्ञान है। 12 साल के कुछ बच्चों को गीता जरूर याद है। पर सोनम की उम्र सात साल है और उसे इंग्लिश में भी लिखी गीता पूरी तरह से याद है। उन्होंने बताया कि शास्त्रों के अनुसार ज्ञान कभी खत्म नहीं होता।
पूर्वजन्म से नाता है सोनम का
स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद का कहना है कि इस बच्ची का किसी पूर्व के विद्वान से कोई न कोई नाता जरूर है। उसी ने बच्ची के रूप में जन्म लिया है। माना जाता है कि ज्ञान की कुछ ऐसी ही झलकियां इन विद्वानों के अगले जन्म में देखने को मिलती हैं। बच्ची के असीम ज्ञान पर शोध की आवश्यकता है।
आगे पढ़िए काशी के विद्वान आधुनिक विज्ञान के लिए चुनौती मानते हैं सोनम के ज्ञान को...