पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Dainik Bhaskar Exit Poll Delhi Aap, Bjp Congress

BJP और AAP का गठबंधन चाहती है दिल्‍ली

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नई दिल्‍ली। दिल्‍ली की शीला दीक्षित सरकार का फैसला बुधवार को ईवीएम में बंद हो गया। इस बार दिल्‍ली ने अपने-अपने नेताओं के लिए सबसे ज्‍यादा वोटिंग की। इसलिए शाम पांच बजे तक मतदान रिकार्ड 65 फीसदी तक पहुंच गया। हालांकि, कुछ सीटों पर साढ़े छह बजे तक मतदान हुआ और मतदान का प्रतिशत और बढ़ गया। दैनिक भास्‍कर डॉट कॉम ने दिल्‍ली के छह प्रमुख विधानसभा क्षेत्रों में एग्जिट पोल के माध्‍यम से मतदाताओं की राय जानी। हमने इसके लिए विभिन्‍न क्षेत्रों में 285 लोगों से प्रश्‍नावली के माध्‍यम से सवाल किए।
इस एग्जिट पोल में सबसे चौंकाने वाला तथ्‍य यह है कि किसी एक पार्टी को स्‍पष्‍ट बहुमत नहीं मिलने पर 33 फीसदी मतदाता भाजपा और आम आदमी पार्टी की गठबंधन सरकार को देखना चाहते हैं, जबकि 26 फीसदी लोग आप और कांग्रेस की सरकार के पक्ष में है।
अब तक किसी भी सर्वेक्षण में आप और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन की बात नहीं आई थी, लेकिन हमारे एग्जिट पोल में सबसे चौंकाने वाली बात यही है कि 'आप' और बीएसपी को 24 फीसदी मतदाताओं ने गठबंधन सरकार के रूप में पसंद किया है। वहीं, 17 फीसदी मतदाता ऐसे भी हैं, जिन्‍होंने गठबंधन को नकार दिया है और किसी एक पार्टी के बहुमत की इच्‍छा जताई है।
आइये आगे की स्‍लाइडस में देखें हमारे सवालों के मतदाताओं ने क्‍या-क्‍या जवाब दिए।
फोटो-भूपिंदर सिंह