पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Modi Claims, He Has A Dialogue With Mataji After Winding Up His Day

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मोदी का दावा-रोज दुर्गा मां से बात करता हूं

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नई दिल्ली. बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के दावेदार नरेंद्र मोदी का दावा है कि हर रोज दिन भर का काम खत्म होने के बाद उनका देवी दुर्गा से संवाद होता है। मीडिया में आईं रिपोर्ट में यह कहा गया है कि अपनी पुस्तक 'साक्षीभाव' के विमोचन के मौके पर मोदी ने यह दावा किया था।
गौरतलब है कि मोदी कई मौकों पर बता चुके हैं कि वह देवी दुर्गा के भक्त हैं। अपने दूसरे बड़े चुनावी अभियान 'भारत विजय' रैली का आगाज करने से पहले मोदी ने बीते बुधवार को जम्मू-कश्मीर स्थित वैष्णो देवी के दर्शन किए।
लेकिन देवी दुर्गा के 'भक्त' मोदी के समर्थक अब अपने नेता को ही देवी के समकक्ष मानने लगे हैं। शायद यही वजह है कि वाराणसी में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने देवी दुर्गा को समर्पित मंत्र में बदलाव कर मोदी के लिए नारा गढ़कर विवाद को हवा दे दी है। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दुर्गा सप्तशती के मंत्र को बदलकर 'या मोदी सर्वभूतेषु, राष्ट्ररूपेण संस्थित:, नमस्तस्यै, नमस्तस्यै, नमस्तस्यै, नमो नम:' गढ़ दिया है। इसका मतलब बताया जा रहा है-'मोदी, जो सभी मनुष्यों के दिलों में राष्ट्र के रूप में रहते हैं, मैं उन्हें बार-बार नमन करता हूं।' जबकि मूल मंत्र कुछ यूं है-'या देवी सर्वभूतेषु, मातृरूपेण संस्थित:, नमस्तस्यै, नमस्तस्यै, नमस्तस्यै, नमो नम:'। इसका मोटे तौर पर मतलब होता है-'सब स्थानों पर उपस्थित देवी इस संसार की जननी हैं, मैं उन्हें बार-बार नमन करता हूं।' इससे पहले मोदी पर बने 'हर हर मोदी' नारे पर भी विवाद हो चुका है।
आगे की स्लाइड में पढ़िए, नवरात्रि में क्या करेंगे मोदी:

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

और पढ़ें