• Hindi News
  • $1.2 Million Reception Planned For Modi In New York

न्यूयॉर्क में मोदी के स्वागत में 7 करोड़ रु खर्च की योजना, NRIs को संबोधित करेंगे

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटोः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
वाशिंगटन। प्रधानमंत्रीनरेंद्र मोदी सितंबर में अमेरिकी दौरे पर जाएंगे। अभी से ही उनके स्वागत की तैयारियां शुरू हो गई हैं। अमेरिका में मोदी के स्वागत समारोह पर 7 करोड़, 20 लाख रुपए से ज्यादा खर्च का अनुमान है। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने मोदी की इच्छा को स्पष्ट करते हुए कहा है कि न्यूयॉर्क के प्रसिद्ध मेडिसन स्क्वॉयर गार्डन (MSG) में उनके स्वागत की योजना किसी समुदाय या संगठन की इजाजत से न होकर, भारत के प्रधानमंत्री के लिए 'स्वागत कमिटी' के तत्वावधान में हो। बता दें कि 28 सितंबर को मोदी न्यूयॉर्क के मेडिसन में अप्रवासी भारतीयों को संबोधित कर सकते हैं।
पीएमओ ने शिकागो में मोदी के खास और विश्वासपात्र दोस्त डॉक्टर भरत बरैई को स्वागत कमिटी के लिए नियुक्त किया है। डॉक्टर भरत उनके स्वागत की योजना बनाएंगे।
2003 में जब तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी अमेरिकी दौरे पर न्यूयॉर्क गए हुए थे, तब वहां मौजूद बीजेपी के मित्रों ने उनका स्वागत समारोह प्लान किया था। तब ग्लोबल इंडियंस फॉर भारत विकास, बोस्टन आधारित विश्व हिंदू परिषद, यहां तक कि न्यूयॉर्क में भारतीय संगठन संघ भी स्वागत के लिए लामबंद हो गया था। यह संगठन स्वतंत्रता दिवस के मौके पर न्यूयॉर्क में परेड का आयोजन करता है।
आगे पढ़ें, डॉ. बरैई सात सालों से मोदी के लिए अमेरिका में आयोजित कर रहे हैं वीडियो कॉन्फ्रेंस...