पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Asaram Bapu May Leave Country, Police Planing To Prevent

देश छोड़ सकते हैं आसाराम , पुलिस ने पहले ही की रोकने की तैयारी

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नई दिल्‍ली. जोधपुर पुलिस ने नाबालिग से यौन शोषण के आरोपी आसाराम बापू को 30 अगस्त तक पेशी का समन दिया है। जोधपुर पुलिस ने आसाराम के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर भी जारी किया है। ऐसे में अब वो देश छोड़ कर नहीं जा सकेंगे। इंदौर में समन सौंपने के बाद वापस लौटते हुए पुलिस ने कहा कि आसाराम ने जांच में सहयोग करने की बात कही है।

उधर, आसाराम बापू ने कहा है कि मुझ पर आरोप लगाने वाली लड़की अभी भी पाक-पवित्र है। एबीपी न्‍यूज से बातचीत में आसाराम ने कहा, 'जो गंदे आरोप मुझ पर लगाए गए हैं, वे पूरी तरह गलत हैं। दूसरे आरोप जैसे मुंह दबोचने की बात भी गलत है। लड़की और उसकी मां मुझसे इतनी कम दूरी पर थी कि उसकी मां तक धीमी आवाज भी पहुंच सकती थी।'
आसाराम ने कहा कि लड़की नाबालिग नहीं, काफी होशियार है। वह बारहवीं की छात्रा है। उसने अपनी सहेलियों से दिल की बात की है और उन्‍हें बताया है कि बापू ने मेरा मुंह नहीं दबोचा, मेरा रेप नहीं हुआ है।
आसाराम ने सत्‍संग के बीच में चैनल से बातचीत करते हुए बताया कि वह लड़की से मिले थे, लेकिन जिस तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं वह पूरी तरह गलत हैं। बातचीत के बीच में ही वह अचानक लोगों को स्‍वस्‍थ जीवन का राज बताने लगे।
थोड़ी देर बाद उन्‍होंने कहा कि अब उनके प्‍लेन का वक्‍त हो गया है। इससे पहले उन्‍होंने यह जरूर कहा कि उनके खिलाफ लगे आरोपों का सच सामने आ जाएगा। इससे पहले भी इससे गंभीर आरोप लगे हैं, लेकिन कुछ नहीं हुआ।
कांग्रेस की नेता रीता बहुगुणा जोशी आसाराम के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रही हैं। उनका कहना है कि कानून की नजर में सब बराबर होते हैं। वहीं, सामाजिक कार्यकर्ता और वकील आभा सिंह ने आसाराम के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। जेडीयू के नेता अली अनवर ने कहा है कि आसाराम अब हताशाराम हो गए हैं। उन पर कार्रवाई करनी चाहिए।
लेकिन आसाराम का समर्थन करने वालों के भी अपने तर्क हैं। आसाराम के समर्थक रविकांत ने ट्विटर पर लिखा, 'जो लोग बापू पर सवाल उठा रहे हैं, उन्हें उनके सत्संग में आना चाहिए, बाहर से ही न भोकें।'
आसाराम के बचाव में कूदी बीजेपी के नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने ट्विटर पर लिखा, 'आजकल आसाराम के खिलाफ आरोपों की झड़ी क्यों लग गई है? क्या इसलिए कि वे सोनिया गांधी पर सवाल उठा रहे हैं?' बीजेपी नेता संबित पाल का कहना है कि आसाराम बापू को फंसाया जा रहा है। उन्हें अपना पक्ष रखने का मौका मिलना चाहिए।
आगे पढ़ें- देश छोड़ सकते हैं आसाराम, पुलिस ने पहले ही की रोकने की तैयारी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें