पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अंधेरे कमरे में बिना कपड़ों के थे आसाराम- \'रेप\' की शिकार लड़की की खौफनाक आपबीती

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नई दिल्ली. नाबालिग के यौन शोषण के आरोप में फंसे कथावाचक आसाराम बापू को अब 14 दिनों तक जेल में गुजारने होंगे। आसाराम को सोमवार को जोधपुर कोर्ट में पेश किया गया जहां पुलिस ने उनकी रिमांड नहीं मांगी। इसके बाद जज ने उन्‍हें 15 सितंबर तक न्‍यायिक हिरासत में भेजने का हुक्‍म दिया। कोर्ट के फैसले के बाद आसाराम के समर्थनों ने अदालत परिसर के बाहर जमकर हंगामा किया। आसाराम को जोधपुर सेंट्रल जेल ले जाया गया है, जहां उनके लिए एक अलग कमरा तैयार किया गया है। सुविधा के नाम पर जेल में उन्‍हें केवल एक कंबल, मग, कटोरा और चटाई ही मिलेगी। आसाराम को जेल के नियमों के मुताबिक सोना और जगना होगा। मखमली बिस्‍तर पर सोने वाले आसाराम को फर्श पर ही सोना होगा। कोर्ट से बाहर आते समय आसाराम ने भक्‍तों के नाम संदेश दिया, 'धैर्य रखना.. मानसिक जप करना.. सब ठीक हो जाएगा। आसाराम की जमानत के लिए उनके वकील ने अर्जी लगाई है जिस पर अदालत मंगलवार को सुनवाई करेगी।
आसाराम पर एक और आरोप लगा है। साथ ही, पोटेंसी टेस्‍ट और स्‍वास्‍थ्‍य जांच के नतीजे भी उनकी बातों को झुठला रहे हैं। यह बात भी कोर्ट में उनके खिलाफ जा सकती है। कभी शराब का धंधा करने वाले आसाराम से अभी शुरुआती पूछताछ ही हुई है। इसमें उन्‍होंने आरोप लगाने वाली लड़की के साथ होने की बात मानी है। पुलिस उन्‍हें सोमवार को एक बार फिर कोर्ट में पेश कर रिमांड मांगेगी। इस बीच, आसाराम के प्रमुख सेवक शिवा को भी पुलिस को गिरफ्तार कर लिया है। शिवा पर पीडित लड़की को आसाराम के आश्रम में ले जाने का आरोप है। पुलिस छिंदवाड़ा स्थित गुरुकुल की हॉस्टल वार्डन शिल्पी को भी गिरफ्तार करने की कोशिश में जुटी है।
आसाराम ने पुलिस से पूछताछ में बताया कि वह यौन संबंध बनाने में सक्षम नहीं हैं, लिहाजा उन पर लगाए गए आरोप सच हो ही नहीं सकते। इसके बाद पुलिस ने उनका पोटेंसी टेस्‍ट कराया तो उनकी बात गलत निकली। आसाराम सेक्स संबंध बनाने के लिए पूरी तरह फिट पाए गए हैं। पुलिस का कहना है कि आसाराम का यौन संबंध बनाने को लेकर फिट पाया जाना उनके खिलाफ मजबूत मेडिकल सुबूत है। आसाराम पर भोपाल में पत्रकारों पर हमले के लिए अंडरवर्ल्‍ड से गुंडे बुलाने के भी आरोप हैं।
पुलिस के शिकंजे में फंस चुके आसाराम बापू खुद को बेकसूर बता रहे हैं और दावा कर रहे हैं कि कांग्रेस के शीर्ष नेताओं (सोनिया-राहुल) के इशारे पर उनके खिलाफ साजिश रची गई है। लेकिन जांच से उनकी बातों में कम ही दम लग रहा है। 74 की उम्र में पुलिस ने आसाराम का पोटेंसी टेस्ट करवाया तो यह पॉजीटिव आया। यानी वह यौन शोषण करने में सक्षम हैं। उनकी दो बार मेडिकल जांच करवाई गई। उनकी सेहत पूरी तरह ठीक पाई गई, जबकि उन्‍होंने बीमारी की दलील देते हुए पेशी से राहत मांगी थी। उनके बेटे नारायण सामी ने कहा था कि आसाराम को कई सालों से एक दिमागी बीमारी है, लेकिन यह बात भी जांच में गलत पाई गई।
पुलिस का कहना है कि आसाराम पर लगे आरोप प्रथम दृष्‍टया सही साबित होते हैं और उनके खिलाफ कई सबूत भी हैं। इस मामले में पीड़ित लड़की की ओर से दर्ज कराई गई एफआईआर में आसाराम पर बेहद गंभीर आरोप लगाए गए हैं। आगे पढें...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें