पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी में ओएनजीसी की साइट पर लगी भीषण आग

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
घटनास्‍थल की यह तस्‍वीर साक्षी न्‍यूज ने ट्विटर पर पोस्‍ट की है।
हैदराबाद. शुक्रवार की सुबह आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में ओएनजीसी (ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन) की साइट के पास गेल (गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिडेट) की पाइपलाइन में हुए विस्‍फोट के चलते 15 लोग मारे गए। 10 लोग बुरी तरह झुलस गए। कुल 80 लोग घायल हुए। अधिकारियों ने बताया कि 13 शव दुर्घटनास्‍थल से निकाले गए, जबकि दो लोगों ने अस्‍पताल में दम तोड़ दिया। हादसा सुबह साढ़े पांच बजे हैदराबाद से करीब 560 किलोमीटर दूर अमलापुरम मंडल के नगरम गांव में हुआ। उस समय गांव के ज्‍यादातर लोग सो रहे थे। गेल ने हादसे के बाद इलाके में कई तेल कुएं फिलहाल बंद करने का फैसला किया है।
क्‍यों हुआ हादसा
अभी हादसे की वजह का पता नहीं चल सका है। यह पता करने के लिए जांच की घोषणा कर दी गई है। पर गांव वालों का कहना है कि गैस पाइपलाइन काफी पुरानी पड़ चुकी थी और यह हादसे की एक वजह हो सकती है। (स्‍थानीय टीवी चैनल का वीडियो देखने के लिए क्लिक करें)
राहत और बचाव
अधिकारियों ने बताया कि हादसे के बाद पाइपलाइन में गैस की सप्लाई रोक दी गई थी और नगरम समेत आसपास के गांवों को खाली करा लिया गया था। फायरब्रिगेड की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं थीं और ढाई घंटे के भीतर आगू पर काबू पा लिया गया था।
प्रधानमंत्री और मुख्‍यमंत्री ने क्‍या कहा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने इस घटना पर दुख जताया है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, 'हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। जो लोग घायल हुए हैं, मैं उनके जल्‍द ठीक होने की कामना करता हूं। मैंने पेट्रोलियम मंत्री, कैबिनेट सेक्रेटरी और गेल के चेयरमैन से बात की है और उनसे कहा है कि दुर्घटनास्‍थल पर राहत और बचाव का काम सुनिश्चित किया जाए।' मोदी ने प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिवार को दो-दो लाख रुपए और घायलों के 50-50 हजार रुपए देने की घोषणा भी की।
उधर, नायडू ने कहा कि जांच के आदेश दे दिए गए हैं और भविष्य में इस तरह की दुर्घटना नहीं हो, इसके लिए एक्‍शन प्लान बनाने संबंधी निर्देश भी दिए गए हैं। नायडू हादसे की खबर सुनते ही दिल्‍ली दौरा बीच में ही छोड़ लौट गए।
आगे देखें विस्फोट के बाद की कुछ तस्वीरें। ये तस्‍वीरें स्‍थानीय टीवी चैनल साक्षी न्‍यूज पर चली हैं।
0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें