• Hindi News
  • Kerla Polytechnic College Publish Photo Of Narendra Modi With Laden Hitler

लादेन और हिटलर संग छापी मोदी की फोटो, प्रिंसिपल और लेफ्ट समर्थक छात्रों पर केस

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्‍वीर आतंकवादी ओसामा बिन लादेन और तानाशाह हिटलर के साथ छापने का मामला सामने आया है। वाकया केरल के कुझूर स्थित एक सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेज का है। पुलिस ने इस मामले में कॉलेज के प्रिंसिपल और चार छात्रों पर केस दर्ज किया है। दरअसल, इन लोगों ने अपने कैंपस की पत्रिका में नकारात्मक लोगों की सूची बनाई थी। इसमें उन्‍होंने जर्मनी के तानाशाह एडोल्फ हिटलर, दुनिया के नंबर एक आतंकवादी रहे ओसामा बिन लादेन, लिट्टे प्रमुख वी प्रभाकरण, चंदन तस्‍कर वीरप्‍पन और पूर्व अमेरिकी राष्‍ट्रपति जॉर्ज डब्‍ल्‍यू बुश के साथ नरेंद्र मोदी को शामिल किया है।
पुलिस ने बताया कि पत्रिका से जुड़े चार छात्रों, इसके प्रिंसिपल एम. एन. कृष्ण कुट्टी, स्टाफ एडिटर गोपी और प्रिंटिंग प्रेस के मालिक पर भारतीय दंड संहिता की विभिन्‍न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। साल 2013-14 के लिए कैंपस पत्रिका को चार जून को जारी किया गया था और इसके एक पन्ने का शीर्षक नकारात्मक चेहरे है जिस पर मोदी का फोटो छपा हुआ है।
पुलिस ने बताया कि उन्होंने सामाजिक कार्यकर्ता सुभाष की शिकायत पर इन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पत्रिका संस्थान के कैंपस संपादकों की एक टीम निकालती है जिसका छात्र संगठन वामपंथ समर्थक है। पॉलिटेक्निक के अधिकारियों ने संकेत दिए कि पत्रिका को वापस ले लिया जाएगा क्योंकि इससे विवाद पैदा हो गया है। उधर, मामला सामने आने के बाद स्थानीय बीजेपी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किए और विवादित पत्रिका की प्रतियां जला दीं।
फोटो: पॉलिटेक्निक कॉलेज की पत्रिका में यही विवादित तस्‍वीर छपी है।