पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Latest News For Exit Poll For Delhi, Mp, Chhattisgarh, Rajasthan, Mizoram

जानिए, पांच राज्‍यों में किसकी बनेगी सरकार, चुनाव परिणामों पर लगा 30,000 करोड़ का सट्टा

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नई दिल्‍ली. मध्‍य प्रदेश, दिल्‍ली, छत्‍तीसगढ़, राजस्‍थान और मिजोरम में मतदान खत्‍म हो जाने के बाद बुधवार को सामने आए अलग-अलग एग्जिट पोल में भारतीय जनता पार्टी चार राज्‍यों में सरकार बनाती दिख रही है, जबकि मिजोरम में कांग्रेस को बहुमत मिलता दिख रहा है। एबीपी-नील्‍सन, इंडिया टुडे-ओआरजी, टाइम्‍स नाउ-सी वोटर के एग्जिट पोल में पार्टियों की सीटें कम ज्‍यादा दिखाई गई हैं, लेकिन संदेश कमोबेश एक जैसा ही है। दिल्‍ली में एग्जिट पोल में एक चौंकाने वाला नतीजा यह आया है कि अरविंद केजरीवाल मुख्‍यमंत्री शीला दीक्षित को हरा सकते हैं।
पांच राज्‍यों के चुनाव को लेकर राजनीतिक विश्‍लेषक ही नहीं बल्कि ज्‍योतिषी और सटोरिए भी भविष्‍यवाणी कर रहे हैं। भास्‍कर मिली जानकारी के अनुसार, विधानसभा चुनावों के परिणाम पर करीब 30,000 करोड़ का सट्टा लगा है। सटोरिए ने यह भी तय कर रखा है कि किस राज्‍य में किस पार्टी को कितनी सीटें मिलेंगी?
टाइम्‍स नाऊ-सी वोटर एग्जिट पोल
* दिल्‍ली: कांग्रेस 20, भाजपा 31, आप 15 और अन्‍य 4
* राजस्‍थान: भाजपा 130, कांग्रेस 48, अन्‍य को 21
* मध्‍य प्रदेश: कांग्रेस 92, भाजपा 128, अन्‍य 10
* छत्‍तीसगढ़: भाजपा 44, कांग्रेस 41, अन्‍य 5
मिजोरम : टाइम्‍स नाऊ-सी वोटर के एग्जिट पोल में कांग्रेस को 19, मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) और मिजो पीपुल्‍स कॉन्‍फ्रेंस (एमपीसी) को 14 सीटें मिलती दिख रही हैं, जबकि जोराम नेशलिस्‍ट पार्टी को 5 और अन्‍य को 2 सीटें मिलने का अनुमान है। मिजोरम में कुल 40 विधानसभा सीट हैं।
आगे पढ़ें, एबीपी- नील्‍सन का एग्जिट पोल