पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आश्रम में साधिकाओं से करवा चौथ का व्रत करवाता था आसाराम

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

जोधपुर. नाबालिग छात्रा के यौन उत्पीडऩ के मामले में करीब ढाई माह से जोधपुर जेल में बंद आसाराम की मुश्किलें कम नहीं हो रहीं। बुधवार सुबह सूरत पुलिस अहमदाबाद स्थित आसाराम के आश्रम पर पहुंची और छापामारी की। पुलिस को कई अहम दस्‍तावेजों और आसाराम के बेटे नारायण साईं के सुराग की तलाश है।

उधर, जोधपुर के जिला एवं सेशन कोर्ट ने मंगलवार को आसाराम को जमानत देने की अर्जी खारिज कर दी थी। जज मनोज कुमार व्यास ने कहा कि आसाराम का पिछला आवेदन खारिज किए जाने से अब तक हालत जस के तस हैं। इसलिए जमानत नहीं दी जा सकती है। पुलिस ने आसाराम के खिलाफ छह नवंबर को चार्जशीट दाखिल कर दी थी।

यौन उत्‍पीड़न मामले की जांच करते जोधपुर पुलिस ने आसाराम की जि़ंदगी के बाकी पन्ने भी खंगाल डाले। 1021 पन्नों की चार्जशीट में गवाहों के बयान और साक्ष्यों के रूप में मौजूद इन बातों का इस केस के फैसले पर कितना असर पड़ेगा यह कहना मुश्किल है, लेकिन जांच में सामने आई बातों से आसाराम की विलासितापूर्ण जिंदगी के राज जरूर खुलते हैं।

नाबालिग छात्रा के यौन शोषण के आरोप में फंसा आसाराम कई लड़कियों का यौन शोषण कर चुका है। उसके आश्रम सेक्स रैकेट के ठिकाने थे, जहां हर रोज आसाराम को लड़कियों की सप्लाई होती थी और समर्पण की आड़ में लड़कियों से दुष्कर्म किया जाता था। बेटा नारायण साईं भी कम नहीं था, वह भी पिता के लिए लड़कियां लाता था और बेटी कुटिया के बाहर निगरानी रखती थीं। लड़कियों के शोषण के लिए आसाराम व नारायण ने बाकायदा तीन-चार लड़कियों का रैकेट बना रखा था जो मासूम लड़कियों को दुष्कर्म के लिए तैयार करती थीं। ये सभी आरोप जोधपुर पुलिस की उस चार्जशीट में शामिल गवाहों के बयानों में लगाए हुए हैं।

पुलिस ने आसाराम के सेवादार रहे ऐसे लोगों के बयान चार्जशीट में शामिल कर यह साबित करने का प्रयास किया है कि वह आदतन यौन शोषण करने वाला रहा है और उसने टैक्स चोरी, जमीनों पर कब्जे और ब्याज के धंधे से करोड़ों रुपए की काली कमाई की है। उसके आश्रमों में धर्म का ज्ञान कम और सेक्स रैकेट चलाने का काम ज्यादा होता था। प्रवचन तो उसका मुखौटा था, असल में वह दुष्कर्मी रहा है। आसाराम के एक पूर्व सेवक के अनुसार आसाराम को संतुष्ट करने के लिए लड़कियों को ट्रेनिंग दी जाती थी।

बीते 24 घंटे की खबरें

‘नई क्रिकेट सनसनी’ पृथ्वी के पिता लगाते हैं कपड़ों की फेरी, खुद बनाते हैं दोनों टाइम काखाना

जानिए, राहुल और मोदी के विकास के दावों का सच

गुजरात की पूर्व डीजीपी का दावा- मोदी कराते रहे हैं नेताओं की जासूसी

तरुण तेजपाल ने किया सहकर्मी की बेटी और अपनी बेटी की सहेली का यौन शोषण

पोर्न फिल्में देख दस साल का बच्चा दो साल तक करता रहा रेप!

ये आठ तथ्‍य सचिन को 'भारत रत्‍न' देने पर उठा रहे बड़ा सवाल

भारतीय मूल की महिला को पहले धक्‍का मारा, फिर पांच किलोमीटर तक घसीटकर ले लीजान

चीन से निपटने के लिए तैनात होंगे और 50 हजार फौजी, 'विक्रमादित्य' की जासूसी कररहा नाटो!

फेयरवेल पार्टी के बाद सैर-सपाटा, अंजली के साथ मसूरी पहुंचे सचिन

अपनी हॉट तस्‍वीरें पोस्‍ट कर सनसनी मचाने वाली अफसर पर गिर सकती है गाज

विज्ञापन में विदेश की सड़कें और खेत दिखा कर शिवराज ने किया विकास का दावा!

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें