पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राहुल LIVE: वाराणसी में राहुल गांधी के रोड शो के पहले जुटने लगी भीड़

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
वाराणसी. गुरुवार को नरेंद्र मोदी, शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल और अब राहुल गांधी। कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को वाराणसी में रोड शो किया। रोड शो के दौरान राहुल से कुछ ऐसी चूक हुई कि विरोधियों को उन पर निशाना साधने का मौका मिल गया। राहुल ने रोड शो के दौरान पंडित मदन मोहन मालवीय की मूर्ति पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए।
हालांकि, जब वह शहर के राजीव गांधी चौक से गुजरे तो उनकी दाईं तरफ उनके पिता राजीव गांधी की विशाल प्रतिमा लगी थी, लेकिन वह उसे देख नहीं पाए। इसके बाद, उनका काफिला सीधे निकल गया। बीजेपी प्रवक्ता अशोक पांडेय ने कहा कि सत्ता के नशे में राहुल गांधी अपने पिता को ही भूल गए हैं। उन्होंने उन की मूर्ति पर फूल चढ़ाना भी उचित नहीं समझा।
राहुल के रोड शो में क्‍या-क्‍या हुआ
राहुल के रोड शो की खास बात यह रही कि‍ उनका रोड शो वहां खत्‍म हुआ जहां से मोदी और केजरीवाल ने शुरू किया था। मोदी और केजरीवाल ने लंका से शुरुआत की थी और राहुल गांधी ने वहां रोड शो समाप्त किया।
राहुल गांधी के रोड शो का मैप कांग्रेस ने मुस्लिम वोटरों को देखते हुए तय किया था। एंटी मोदी वोटिंग के प्लान से यह रोड शो गोलगड्डा, पीलीकोठी, नेशनल इंटर कॉलेज, आदमपुर, विशेशरगंज, मैदागिन, राजीव गांधी चौक पहुंचा।
वहां से कबीर चौरा, चेतगंज, नई सड़क, बेनियाबाग, गोदौलिया, मदनपुरा, सोनारपुरा से लंका पर मालवीय जी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर खत्म हुआ। मुस्लिम इलाकों में मदनपुरा में 'राजीव गांधी अमर रहे' का नारा लगा। नई सड़क पर बिस्मिल्ला खां के जामिन ने राहुल गांधी की स्वागत में शहनाई बजाई।
भदैनी पर पं. श्रीधर मिश्रा ने राहुल गांधी को विजय तिलक लगाया। यहीं पर राहुल गांधी ने चाय पिया। स्थानीय नागरिक मोहन बगलानी ने बताया कि राहुल गांधी कांग्रेस के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं। उनको देखने के लिए भीड़ उमड़ गई थी। रश्मि मित्तल ने बताया कि इतनी धूप में वो थके नहीं बल्कि लगातार अभिवादन कर रहे थे।
सारनाथ के संथवा में राहुल की जनसभा हुई। उन्होंने कहा, 'काशी की जनता गर्मी में कांग्रेस के साथ थी। हमने छांव में नहीं धूप की तपिश में जनता का साथ दिया है। बाहरी लोगों की हार काशी में तय है। कांग्रेस विजयी होगी क्‍योंकि‍ जनता साथ खड़ी है!'
आगे जानिए राहुल गांधी के रोड शो की पल-पल अपडेट...
0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें