पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक और लड़की ने बोली कम उम्र लड़िकयों के निजी अंगों से छेड़छाड़ करते थे आसाराम

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

नई दिल्ली। रेप के आरोपी कथावाचक आसाराम बापू के समर्थकों ने गुरुवार को जद(यू) नेता शरद यादव के घर पर धावा बोल दिया। यादव ने आसाराम को तमाशा करने वाला कहा था और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की थी।

उधर, आसाराम ने गुरुवार को कहा कि चार साल से मेरे खिलाफ साजिश हो रही है। उन्‍होंने कहा कि मैं किसी पार्टी का विरोध नहीं करना चाहता हूं, लेकिन मुझे लोग बता रहे हैं कि मैडम और उनके सुपुत्र के इशारे पर यह सब हो रहा है। लेकिन पत्रकारों ने जब उनसे पूछा कि आप सोनिया गांधी पर आरोप लगा रहे हैं तो उनका कहना था कि मैं किसी पर आरोप नहीं लगा रहा, जो सुन रहा हूं वो आपको बता रहा हूं। पत्रकारों ने जब उनसे पूछा कि क्‍या उमा भारती आपका बचाव कर रही हैं तो आसाराम ने अपना आपा खो दिया। उन्‍होंने चिल्‍लाते हुए कहा कि कोई पार्टी मेरा बचाव नहीं कर रही है। आप मुझे सताने की कोशिश नहीं करें। उनके इतना कहते ही उनके समर्थक भी उग्र हो गए और नारेबाजी करने लगे। तब पुलिस अपनी सुरक्षा में आसाराम को वहां से ले गई।

आसाराम गुरुवार को सूरत से मुंबई होते हुए भोपाल पहुंचे। वहीं हवाईअड्डे पर पत्रकारों ने उनसे सवाल किए। इनके जवाब देते हुए आसाराम ने कहा कि साजिश के चलते ही मैंने तय किया कि अगर मुझे जेल भेजा गया तो वहां साजिशन मुझे कुछ खिला-पिला देंगे। इसलिए मैंने मन बनाया था कि जेल जाकर अन्‍न-जल त्‍याग दूंगा।

आसाराम को 30 अगस्‍त तक जोधपुर पुलिस के समक्ष पेश होना है। जोधपुर पुलिस के डीसीपी अजय लांबा ने कहा कि अगर आसाराम पुलिस के सामने पेश नहीं होते हैं तो उन्‍हें गिरफ्तार करने की कार्रवाई की जाएगी। उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया है।

इस बीच, बीजेपी के एक और नेता सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने आसाराम का बचाव किया है। स्‍वामी ने ट्वीट कर पूछा है, 'आसाराम के खिलाफ अब तक कितने आरोप साबित हुए हैं?' हालांकि, गुजरात के सीएम नरेंद्र मोदी ने आसाराम का बचाव करने वाले बीजेपी नेताओं को चेतावनी दी है। मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक मोदी आसाराम का बचाव किए जाने से खुश नहीं हैं। मोदी ने इस मसले पर पार्टी अध्‍यक्ष राजनाथ सिंह से भी बात की है।

कांग्रेस ने इस मुद्दे पर भाजपा पर निशाना भी साधा है। कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने आसाराम का नाम लिए बिना कहा, 'महिलाओं के खिलाफ अपराध पर भाजपा दोहरा रवैया अपनाती है। वह अन्य के लिए फांसी और ढोंगी साधु के लिए माफी मांगती है।

आसाराम पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली नाबालिग बच्ची के पिता ने कहा है कि घटना सामने आने के बाद से बापू के चेले धमकियां दे रहे हैं। उन्होंने आसाराम को फांसी दिए जाने की मांग की है। लड़की के पिता ने बताया कि घटना के पहले बापू के आश्रम से फोन आया था कि आपकी बेटी की तबीयत खराब है। हम वहां पहुंचे तो कहा कि बेटी पर प्रेत बाधा है। बापू अनुष्ठान करके ठीक कर देंगे। उन्‍होंने कहा, 'जोधपुर में बापू ने कहा कि ऐसा अनुष्ठान करूंगा कि तेरी बेटी बहुत तेज हो जाएगी। मुझसे तथा मेरी पत्नी से दूसरे कमरे में आराम करने को कहा। इसके बाद बापू अपने कमरे में चले गए। लेकिन बापू के कमरे से उनकी बेटी के कमरे तक चोर दरवाजा था।' इसके बाद उन्होंने बेटी से घिनौनी हरकत की। बेटी दहशत के कारण शोर नहीं मचा सकी। लेकिन घर लौटने पर १९ अगस्त को मां को सारा किस्सा बताया।'

नाबालिग छात्रा से सात युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, साथी दोस्त को पीटकर भगाया

एक और लड़की ने लगाए छेड़छाड़ के आरोप
रायपुर में एक लड़की ने कहा कि आसाराम हमेशा से कम उम्र की लड़कियों के साथ छेड़छाड़ करते आए हैं। वह खुद भी नौ साल पहले ऐसी घटना की शिकार हो चुकी है। इस लड़की ने कहा, 'यह 2004 की बात है। वे हमारे शहर में प्रवचन देने आए थे। मैं उस समय 10वीं कक्षा में थी। आसाराम आशीर्वाद देने के बहाने लड़कियों के निजी अंगों से छेड़छाड़ करते थे।

  • गोवा में 6 कॉलगर्ल्स के साथ यूपी के सपा विधायक 7 दिन की रिमांड पर
  • अन्‍य अहम खबरें

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें