पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली का सियासी समर बदलने के लिए बुधवार को दिल्‍ली में जमकर वोटिंग हुई और आम आदमी से लेकर वीआईपी लोगों ने भी मतदान किया। इसी क्रम में देश की राजनीति के सबसे अहम ‘गांधी परिवार’ के मुख्‍य सदस्‍य सोनिया गांधी और मेनका गांधी ने भी अपने मत का प्रयोग किया। (दिल्‍ली में चल रही वोटिंग की तस्‍वीरें देखिए)

जेठानी कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी पहले वोट देने के लिए नई दिल्‍ली के निर्माण भवन में बनाए गए मतदान केंद्र में वोट डालने पहुंची। उनके साथ मुख्‍यमंत्री शीला दीक्षत भी थीं। जैसे ही सोनिया यहां पहुंची, पीछे-पीछे उनकी देवरानी मेनका भी यहां आ पहुंची। सोनिया मतदाताओं की कतार में आगे थीं, जबकि मेनका पीछे। दोनों की नजरें मिली, लेकिन बातचीत नहीं की। (LIVE: दिल्‍ली में करीब 25 फीसदी वोटिंग, जानिए नतीजों पर होगा किन बातों का असर)

सुरक्षा लिहाज से दिल्‍ली पुलिस ने सोनिया गांधी को लाइन में न लगने की नसीहत देते हुए वोट डालने के लिए वोटिंग रूम जाने दिया। हालांकि यह प्रोटोकॉल मेनका को नहीं मिल सका। वह मतदाताओं की कतार में ही खड़ी रहीं। जब सोनिया गांधी वोट डालकर बाहर निकलीं, तो मेनका के सामने से वह चली गईं, लेकिन जेठानी-देवरानी के बीच कोई संवाद नहीं हुआ। दोनों पर मीडिया की नजरें भी थीं।

आगे स्‍लाइड में तस्‍वीरों के जरिए देखिए, कैसे सोनिया गांधी और मेनका गांधी ने डाला वोट।