पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वैशाली लाइव: पहले गणतंत्र में बह रही लोकतंत्र की चौफेरिया बयार

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
वैशाली। विश्व के पहले गणतंत्र वैशाली में लोकतंत्र की बयार चौफेरिया बह रही है। मतदान में चौबीस घंटे हैं, पर मतदाता अब भी दूसरे और तीसरे उम्मीदवार के समर्थक मतों की चाल की बाट जोह रहे हैं। हर उम्मीदवार के समर्थक दूसरे और तीसरे उम्मीदवार को वोटकटवा के तौर पर पेश कर रहे हैं। तर्क यह है कि फलां उम्मीदवार अपनी जाति का वोट ले लेगा, तो हमें फायदा हो जाएगा।
पूर्व मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह के पक्ष में राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने मड़वन में कहा कि रघुवंश बाबू को जिताइए। विकास होता रहेगा। वहीं एनडीए समर्थित लोजपा उम्मीदवार रामा सिंह के समर्थक लोगों से कहते रहे कि इस बार देश के लिए सोचने की बारी है। नमो को पीएम बनाना है। जदयू के विजय सहनी ने आधार मतों को समझाया कि राज्य का विकास मुख्यमंत्री ही कर सकते हैं। उधर, विधायक अन्नू शुक्ला शाम तक बताती दिखीं कि स्थानीय उम्मीदवार ही उनका भला कर सकता है।

मतदाताओं में हैं अजीब -सी चुप्पी
सिर्फ एक दिन मतदान को बाकी है पर मतदाताओ में अजीब चुप्पी है। वे अपने पत्ते खोलने को तैयार नहीं हैं। वैशाली प्रखंड कार्यालय के सामने एक स्वीट हाउस के मालिक विकास जी कहते हैं कि लड़ाई बहुत जबर्दस्त है। रघुवंश बाबू ने सड़कों के मामले में बहुत काम किया है पर उच्च शिक्षा और बढिय़ा स्वास्थ्य दिलाने का सिर्फ वादा करते रहे। बगल के मनपुरा के मो हारून का कहना है कि ब्रह्म बाबा(रघुवंश प्रसाद सिंह) से यहां कोई बेहतर उम्मीदवार है ही नहीं। काम करें न करें, सुख-दुख में हाजिर रहते हैं। बड़ा दाउद के राजेश का कहना है कि हमलोग मोदी को देख रहे हैं। ऐसे में उम्मीदवार के अतीत से कोई मतलब नहीं है। झपही की शोभा देवी भी इसी मत से इत्तेफाक रखती हैं। देवरिया के राम सिंह का कहना है कि विजय सहनी बढिय़ा उम्मीदवार हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें