पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Jee Man: Now Get The Opportunity To Improve Application

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जेईई मेन : अब मिलेगा आवेदन में सुधार का अवसर

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

नई दिल्ली. देशभर में इंजीनियरिंग के लिए आयोजित होने जा रही एकल संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई-मेन) के लिए आवेदन करने वाले छात्र अब आवेदन में हुई चूक को सुधार सकते हैं।

सीबीएसई की ओर से छात्रों को यह सुविधा 15 से 24 जनवरी के बीच उपलब्ध होगी। इस सुविधा के तहत छात्र आवेदन फॉर्म की कॉपी को ऑनलाइन देखने के बाद इसमें सुधार कर पाएंगे।

हालांकि इस सुविधा के तहत छात्र परीक्षा के लिए चुने गए शहर व माध्यम (ऑनलाइन/ ऑफलाइन) में बदलाव नहीं हो कर सकेंगे।

सीबीएसई के ज्वाइंट सेक्रेटरी (जेईई) ने परीक्षार्थियों को उपलब्ध कराई जा रही इस सुविधा के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि छात्रों को जेईई मेन वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जा रही इस सुविधा के तहत छात्र आवेदन फॉर्म में हुई गलती सुधार सकते हैं।

इस सुधार प्रक्रिया के तहत छात्र को अंतिम चरण में एक नया फॉर्म सुधार के बाद मिलेगा, जिसे उन्हें 31 जनवरी तक बोर्ड कार्यालय तक पहुंचाना होगा।

सीबीएसई ने साफ किया है बिना बदलाव फॉर्म पहुंचाए सुधार प्रक्रिया को मान्यता नहीं दी जाएगी। बता दें कि देशभर में ऑनलाइन जेईई मेन की परीक्षा 8 से 25 अप्रैल के बीच होगी। और ऑफलाइन परीक्षा 7 अप्रैल को आयोजित होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

और पढ़ें