पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Lok Sabha Election Result Will Give Answers To Many Question Modi Rahul Kejriwal BJP AAP Congress

सरकार की तस्वीर शाम तक होगी साफ, मिलने वाले हैं इन 8 बड़े सवालों के जवाब

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नई दिल्‍ली. मतगणना (जानें, कैसे होती है काउन्टिंग) के बाद 16वीं लोकसभा के गठन की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। भाजपा ऐतिहासिक जीत दर्ज कर सरकार बनाने जा रही है। इस जीत का श्रेय भाजपा अध्‍यक्ष राजनाथ सिंह ने नरेंद्र मोदी को दिया, तो मोदी ने जनता को क्रेडिट दिया। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्‍मीदवार नरेंद्र मोदी ने भी वडोदरा से ऐतिहासिक जीत दर्ज की। उन्‍होंने कांग्रेस के मधुसूदन मिस्‍त्री को पांच लाख 70 हजार वोटों से हराया और गुजरात की सभी 26 सीटें भी अपने पाले में कर लीं।
बीजेपी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने दिल्‍ली में पार्टी मुख्‍यालय में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर जीत का क्रेडिट नरेंद्र मोदी को दिया है। उन्‍होंने कार्यकर्ताओं से उत्तेजक शब्दों का इस्तेमाल न करने की अपील भी की। बीजेपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत शंखनाद के साथ की। उधर, नरेंद्र मोदी ने वडोदरा में रैली कर जनता का शुक्रिया अदा किया और बताया कि यह चुनाव पहली बार उन लोगों के नेतृत्‍व में लड़ा गया, जिनका जन्‍म आजाद भारत में हुआ। उन्‍होंने कहा कि आज देश के लिए मरने का नहीं, जीन का वक्‍त है।
अब तक आए नतीजे - सीटें- 510
भाजपा- 278
कांग्रेस-43
एआईएडीएमके-36
तृणमूल कांग्रेस-34
बीजू जनता दल-16
शिवसेना-18
तेलगुदेशम पार्टी-05
तेलंगाना राष्ट्र समिति-06
वाईएसआर कांग्रेस-03
सीपीआई(एम)-09
एनसीपी- 06
लोजपा-05
सपा-05
अकाली दल-04
आम आदमी पार्टी-04
राष्ट्रीय जनता दल-04
राष्ट्रीय लोक समता पार्टी- 03
जेकेपीडीपी- 3
जदयू-02
आगे पढ़ें- शुरुआती रुझान में ही दिख गई भाजपा की ऐतिहासिक जीत की झलक

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें