पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सैकड़ों छात्राएं कॉलेज आती नहीं तो फिर जाती कहां हैं?

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

वडोदरा (गुजरात)। वडोदरा शहर स्थित एम.एस. युनिवर्सिटी में इन दिनों जबर्दस्त उहापोह मची हुई है। दरसअल युनिवर्सिटी ने हाल ही में एक गल्र्स कॉलेज से गैरहाजिर रहने वाली छात्राओं के खिलाफ सख्ती दिखाते हुए नोटिस बोर्ड पर उनके नामों की सूची लगवा रखी थी। नोटिस बोर्ड पर नाम लिखने के बाद भी जब छात्राएं गायब रहीं तो फोन कर उनके परिजनों को युनिवर्सिटी बुलाया गया।





चौंकाने वाली स्थिति तब बनी जब अधिकतर पालकों ने यही कहा कि उनकी बेटी रोज कॉलेज आती है। जबकि सच्चई यह है कि वे कॉलेज के लिए निकलती तो घर से हैं, लेकिन कॉलेज पहुंचती नहीं। तो अब सवाल यह उठता है कि आखिर वे जाती कहां हैं?





युनिवर्सिटी ने गल्र्स कॉलेज में लगातार अनुपस्थित रहने वाली 150 छात्राओं के परिजनों को युनिवर्सिटी बुलाया था, जिसमें मात्र 30 पालकों ने ही उपस्थिति दर्ज कराई। कह सकते हैं कि इनमें से 120 छात्राओं के परिजनों ने इस बात को गंभीरता से लिया ही नहीं।





कई लोगों ने चालू मीटिंग में फोन कर डांट लगाई

बेटी घर से निकलती है लेकिन कॉलेज नहीं पहुंचती, इस पर कई परिजन चालू मीटिंग में ही बेटियों को फोन करते नजर आए।





युनिवर्सिटी अब अन्य कॉलेजों में भी जांच की कार्रवाई कर रही है। युनिवर्सिटी के प्रमुखों ने स्पष्ट कर दिया है कि कॉलेज में अधिकतर गैर हाजिर रहने वालों विद्यार्थियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।





गर्भवती थी NRI महिला, वॉचमैन की कुल्हाड़ी ने...



2 साल के जय-जिया की सगाई का बिरादरी में ही विरोध



देखें तस्वीरें : यह लगा चौका.. फिल्मी हस्तियों...



बाइक से उछला-कार का कांच तोड़ अंदर घुसा युवक, मौत



"बिग-बी" ने खाई हरे बांस की सब्जी व हरी मिर्च की...