पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

काम में आई तेजी जल्द कम होगी दूरी

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

फरीदाबाद. नहरपार डेवलप हो रहे 15 सेक्टर व 80 से अधिक गांवों की सहूलियत के लिए आगरा कैनाल में पानी बंद होने के बाद अब चार पुलों के निर्माण कार्य में तेजी आ गई है। आगरा नहर का पानी पूर्णतया बंद करने के बाद ही काम तेज गति पकड़ गया है। पुल निर्माण करने वाली कंपनी के कर्मचारियों ने आगरा नहर में आ रहे सीवरेज के पानी को प्लास्टिक के कट्टे लगाकर रोक दिया है।

गुडग़ांव कैनाल पर भी इनके बाकी हिस्सों के दो पुलों का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। फिलहाल आगरा नहर के बीचों-बीच पानी को रोककर पिलर की फाउंडेशन बनाई जा रही है। सभी पुलों पर एकसाथ काम शुरू हो गया है। संभावना है कि अगले साल के अंत तक सभी चार पुलों का काम पूरा हो जाएगा। इसके बाद नहरपार ग्रेटर फरीदाबाद की शहर से दूरी कुछ ही मिनटों की रह जाएगी।

कहां-कहां बन रहे हैं पुल: नहरपार कनेक्टिविटी के लिए आगरा व गुडग़ांव नहरपार 4 पुलों के निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। इनमें से पहला पुल ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर 74-75 की डिवाइडिंग रोड को फरीदाबाद के सेक्टर 3-8 की डिवाइडिंग रोड के पास जोड़ेगा। दूसरा पुल ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर 81-86 डिवाइडिंग रोड को फरीदाबाद के सेक्टर 14-17 के डिवाइडिंग रोड से जोड़ेगा।

तीसरा पुल ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर 86-87 की डिवाइडिंग रोड को फरीदाबाद के सेक्टर 17-18 डिवाइडिंग रोड से जोड़ेगा। चौथा पुल ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर 89 की आउटर रोड को फरीदाबाद की सेक्टर 19-29 की डिवाइडिंग रोड से जोड़ेगा।

इससे पहले क्या थीं दिक्कतें: तिगांव, बड़ौली व खेड़ीपुल पर जर्जर व संकरी पुल थे। खेड़ी पुल पर नया पुल बना दिया गया। ट्रैफिक अधिक होने के कारण अभी भी लोग जर्जर पुल से गुजरने को मजबूर हैं। तिगांव व बड़ौली पुल की हालत काफी जर्जर है। इन दोनों पुलों पर अक्सर घंटों जाम लग जाता है। आए दिन हादसे होते रहते हैं। नहरपार डेवलप हो रहे ग्रेटर फरीदाबाद में आने व जाने के लिए लोगों को काफी समय लगता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें