• Hindi News
  • 'Aamir Is Lying We Did Not Have Any Blood'

'आमिर झूठ बोल रहे हैं हमने कोई खून नहीं किया'

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

जींद.रविवार को आमिर खान के सीरियल ‘सत्यमेव जयते’ में प्रेम विवाह करने पर हुए ऑनर कीलिंग मामलों में खापों पर कटाक्ष करने से खाप प्रतिनिधियों ने रोष प्रकट किया है। साथ ही कहा है कि खाप पंचायतें अब तक हुई किसी भी ऑनर कीलिंग में शामिल नहीं रही हैं।





खाप सम गोत्र, एक ही गांव में विवाह की विरोधी हैं। प्रेम विवाह और अंतरजातीय विवाह में खाप कभी बीच में नहीं आती। सम गोत्र विवाह पर पाबंदी लगाने के लिए हिंदू मैरिज एक्ट में भी बदलाव की मांग उठाई है। शहर की जाट धर्मशाला में बराह कलां बारहा के प्रधान कुलदीप ढांडा के साथ विभिन्न खापों के प्रतिनिधियों एवं अखिल भारतीय जाट महासभा अध्यक्ष ओमप्रकाश मान ने गुरुवार को इसको लेकर पत्रकार वार्ता की।





कुलदीप ढांडा एवं ओमप्रकाश मान ने कहा कि नेशनल क्राइम ब्यूरो की रिपोर्ट है कि ऑनर कीलिंग के मामलों तीन प्रतिशत ही सम गोत्र के मिले हैं। इनमें भी खापों का कोई तालमेल नहीं रहा है और सभी घटनाएं लड़के या लड़की के सगे-संबंधियों के हस्तक्षेप से हुई हैं।







‘सत्यमेव जयते’ सीरियल में मनोज-बबली हत्याकांड के मुद्दे पर खापों पर कटाक्ष करना निंदनीय है। उन्होंने कहा कि सीरियल में पहले अच्छे मुद्दे उठाए गए, लेकिन बिना तथ्य के खापों पर कटाक्ष करना गलत है।











महिला साइंटिस्ट की बड़ी खोज, मर्डर की गुत्थी सुलझाने में मिलेगी मदद



मोहल्ले में ही कर रही थी वेश्यावृति, आपत्तिजनक स्थिति में मिले लड़का-लड़की



छात्रा को मारे कॉलेज में थप्पड़, लड़कियों ने लड़के को सिखाया सबक



15 साल की उम्र में शुरू हुआ यौन शोषण, अब होगी अपनी मर्जी की मालिक



PHOTOS: इस अनोखे मेले को मिलेगी अब दुनिया भर में पहचान