पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Posted By College Professors, Incomplete Answer Bo

कॉलेज प्राध्यापकों का कमाल, अधूरी उत्तर पुस्तिकाएं चेक कर लौटे

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

शिमला.शिक्षा विभाग से भरोसा मिलने के बावजूद मांगें पूरी न होने के विरोध में प्रदेश के सैकड़ों कॉलेज प्राध्यापक मंगलवार को आधी अधूरी उतर पुस्तिकाएं चेक कर घर लौट गए। प्रदेश भर में स्थापित सभी 12 परीक्षा केंद्रों पर प्राध्यापक और अनुबंध प्राध्यापक सुबह से शाम तक मूल्यांकन तो करते रहे लेकिन सभी कॉपियां आधी अधूरी चैक कर केंद्र अधीक्षक को सौंप दी।





रिजल्ट निकालने के लिए इन पुस्तिकाओं को अब दोबारा निकालकर चैक करना होगा। शिक्षा विभाग और कॉलेज प्राध्यापकों के बीच एक बार फिर विवाद बढ़ने से यूजी की वार्षिक परीक्षाओं के रिजल्ट पर संकट के बादल छा गए हैं।





यूजी की वार्षिक परीक्षाओं का मूल्यांकन कर रहे इन प्राध्यापकों का कहना है कि जब सरकार और शिक्षा विभाग उनकी मांगों पर लापरवाही दिखा रहा है तो फिर प्राध्यापक भी पूरी उतर पुस्तिकाएं चेक नहीं करेंगे। मांगों की फाइल अभी भी विभाग में लटकी पड़ी है।





शिक्षा विभाग के साथ बैठक के एक हफ्ते बाद भी अपनी मांगों के पूरा न होने के विरोध में मंगलवार को प्राध्यापकों ने काले बिल्ले लगाकर भी विरोध जताया। वहीं, सैकड़ों प्राध्यापक बुधवार को सभी परीक्षा केंद्रों पर मूल्यांकन का काम पूरी तरह से ठप करने जा रहे हैं।





प्राध्यापकों ने चेतावनी दी है कि यदि प्रमोशन, छुट्टियों समेत सभी 14 मांगों को जल्द पूरा नहीं किया गया तो आने वाले दिनों में स्थाई तौर पर मूल्यांकन बंद कर दिया जाएगा।





अनुबंध प्राध्यापक संघ के अध्यक्ष जोगेंद्र सकलानी का कहना है कि उनका संघ भी मांगें पूरी होने तक मूल्यांकन नहीं करेगा। वहीं, सोलन में भी हिमाचल प्रदेश कॉलेज प्राध्यापक महासंघ ने प्रदेश स्तर पर देाबारा आंदोलन शुरू कर दिय है।