• Hindi News
  • Know First Time Exclusive Dawood Ibrahim Daily Routine From Morning To Night

पहली बार सामने आया दाऊद का डेली रूटीन, सुबह उठने से सोने तक ये करता है डॉन

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मुंबई। भारतीय पुलिस और खुफिया एजेंसियों के अफसर अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन को लेकर आखिरकार शुक्रवार सुबह नई दिल्ली पहुंच गए। राजन को इंडोनेशिया की राजधानी बाली से चार्टेड प्लेन से 27 साल बाद भारत लाया गया। कभी राजन के करीबी रहे मोस्ट वॉन्टेड दाऊद इब्राहिम को लेकर dainikbhaskar.com की एक्सक्लूसिव सीरीज की लास्ट स्टोरी में हम आपको पहली बार दाऊद का साल 2015 का और 15 साल पहले यानी साल 2000 का सुबह उठने से लेकर रात तक का डेली रूटीन बताने जा रहे हैं। कराची में दाऊद के पड़ोसी, मुंबई पुलिस और कई अलग-अलग सोर्स ने दाऊद के इस रूटीन के बारे में डिटेल में बताया है।
इससे पहले तक इस सीरीज में हमनें आपको दाऊद के 'बड़े भाई' की जुबानी डॉन के 7 अब तक कभी ना सुने किस्से सुनाए। (जब समधी मियांदाद ने दाऊद से डर-डर कर पी शराब, डॉन बोला-'सब पता है बेटा') इसके अलावा इस सीरीज में आपने पाकिस्तान में मौजूद दाऊद के सभी घरों का वीडियो देखा। घर के अंदर-बाहर की डिटेल पढ़ी। (देखिए पाकिस्तान में मौजूद दाऊद के सारे घरों की फोटो और वीडियो) दाऊद के छोटे भाई अनीस के पुराने पड़ोसी आरिफ जमाल के डॉन को लेकर किए खुलासे जाने। जिसमें आरिफ ने दाऊद के साथ भारतीय खिलाड़ियों, बिजनेसमैन और नेताओं के कॉन्टेक्ट से जुड़ी वो सच्चाई बताई थी, जो खुद दाऊद ने 2 घंटे की मुलाकात में उसे बताई थी।
दाऊद इब्राहिम दुनिया के सबसे अमीर डॉन की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आता है। फोर्ब्स और द रिचेस्ट की 2015 लिस्ट के मुताबिक, दाऊद के पास करीब 44 हजार करोड़ रुपए की दौलत है।
बताते चलें कि दौलत के हिसाब से दाऊद पाकिस्तान के सबसे अमीर इंसान शाहिद खान (फोर्ब्स 2015 के मुताबिक कुल दौलत 590 करोड़ डॉलन यानी 38677 करोड़ रुपए) से भी ज्यादा अमीर है। आज हम आपको इसी अरबपति अंडरवर्ल्ड डॉन की अभी और 15 साल पहले की पूरे दिन की दिनचर्या के बारे में पहली बार बताने जा रहे हैं।
आगे की स्लाइड्स पर क्लिक कर जानें सुबह सोकर उठने से लेकर रात में सोने तक कैसे बीतता है दाऊद का पूरा दिन। साथ ही जानें 15 साल पहले साल 2000 में दोपहर 1 बजे सोकर उठने वाले दाऊद का कैसी थी पूरी दिनचर्या... क्या था 15 साल पहले का दाऊद का डेली रूटीन...।
कंटेट सोर्स: कराची में दाऊद का पड़ोसी, मुंबई पुलिस और एजेंसीज के ऑफिसर्स, मुंबई में दाऊद को करीब से जानने वाले लोग, पाकिस्तान में मौजूद dainikbhaskar.com का जर्नलिस्ट, 2001 में कराची में दाऊद से मिले पाकिस्तानी जर्नलिस्ट गुलाम हसनानी की रिपोर्ट।