• Hindi News
  • Pak Actress Meera Accused Of Illegal Abortion

पाकिस्‍तान की ‘कुंवारी’ मीरा ने कराया गर्भपात, जांच के आदेश

11 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

इस्‍लामाबाद. पाकिस्‍तान की चर्चित अभिनेत्री मी‍रा एक बार फिर विवादों में है। मीरा पर गैरकानूनी तरीके से गर्भपात कराने का आरोप लगा है। पाकिस्‍तान की एक अदालत ने इस आरोप पर फिल्‍म स्‍टार के खिलाफ केस दर्ज करने के अनुरोध से जुड़ी याचिका मंजूर कर ली है। अदालत ने मुहम्‍मद इस्‍लाम नामक एक शख्‍स की याचिका मंजूर करते हुए पुलिस को मामले की जांच के आदेश दिए हैं।



याचिकाकर्ता का आरोप है कि खुद को ‘कुंवारी’ होने का दावा करने वाली फिल्‍म अभिनेत्री द्वारा गर्भपात करवाना ‘गैरकानूनी’ और ‘गैर इस्‍लामिक’ है। इस्‍लाम ने अपनी याचिका में कहा है कि हाल में ऐसी खबरें आईं कि मीरा ने गर्भपात कराया है। याचिकाकर्ता ने कोर्ट से गुजारिश की है कि मी‍रा के खिलाफ विवादास्‍पद हुदूद कानून के तहत मुकदमा दर्ज किया जाए। यह कानून 1979 में बना था जिसके तहत विवाहेत्‍तर संबंधों और शराब पीने जैसे अपराधों के लिए कड़ी सजा का प्रावधान है।



पाकिस्‍तानी अखबारों में प्रकाशित खबर के मुताबिक मीरा ने लाहौर के अस्‍पताल में भर्ती होने के समय रबाब नवैद नाम से अपना रजिस्‍ट्रेशन कराया। गौरतलब है कि मीरा ने पाकिस्‍तानी मूल के अमेरिकी पायलट नवैद शहजाद से सगाई की थी जो अब टूट चुकी है। मी‍रा पर आरोप है कि उन्‍होंने अस्‍पताल में भर्ती होने के वक्‍त नवैद के नाम का बेजा इस्‍तेमाल किया। नवैद के पिता के कहा है कि गैरकानूनी गर्भपात कराना इस्‍लाम में हराम तो है ही, मीरा ने उनके बेटे की तौहीन की है।



और भी हैं विवाद


मीरा कुंवारी हैं या नहीं, इसे लेकर भी संस्‍पेंस है। अतीक-उर-रहमान नामक एक शख्‍स का दावा है कि मीरा ने उससे शादी की है। इस शख्‍स ने मीरा की नवैद से सगाई का भी विरोध किया था।



मीरा का विवादों से पुराना नाता रहा है। पाकिस्‍तानी मीडिया का कहना है कि मीरा को बखूबी पता है कि सुर्खियों में कैसे रहा जाता है। इसके लिए वह तमाम हथकंडे भी अपनाती हैं। अस्मित पटेल के साथ 2005 में बनी बॉलीवुड की फिल्‍म ‘नजर’ में काम कर चुकीं मीरा को उस वक्‍त पाकिस्‍तानी मीडिया ने निशाने पर लिया था। मीरा पर इस फिल्‍म में बेहद आपत्तिजनक सीन (तस्‍वीर में) फिल्‍माए जाने के आरोप लगे थे। यह इस्‍लाम में कबूल नहीं है।



राष्‍ट्रपति आसिफ अली जरदारी द्वारा फिल्‍म के क्षेत्र में सबसे बड़ा पुरस्‍कार दिए जाने को लेकर भी मीरा की काफी आलोचना हुई थी। पाकिस्‍तानी फिल्‍म उद्योग ने इस पर सवाल उठाए कि आखिर मीरा ने फिल्‍मों की दुनिया में ऐसा क्‍या किया जिससे उन्‍हें यह अवार्ड दिया गया।



दोस्‍तों ने ही किया गैंगरेप और खुदकुशी के लिए मजबूर, इनकार करने पर काटे बाल
कांग्रेस सांसद सिंघवी की आपत्तिजनक सीडी, प्रसारण पर रोक
दोस्‍तों ने ही किया गैंगरेप और खुदकुशी के लिए मजबूर, इनकार करने पर काटे बाल
सीडी प्रकरण पर ट्व‍िटर पर लोग ले रहे हैं मजे, पढि़ए कुछ दिलचस्‍प ट्वीट्स