• Hindi News
  • मोदी के शपथ लेते ही जश्न का माहौल

मोदी के शपथ लेते ही जश्न का माहौल

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज - नई दिल्ली
नरेंद्र दामोदरदास मोदी के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेते ही राजधानी में जश्न मनाए गए। दिल्ली भाजपा कार्यकर्ताओं ने इस मौके को दीवाली की तरह मनाया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाने के लिए कई एलईडी स्क्रीन लगा रखी थी और मोदी के शपथ ग्रहण के बाद उन्होंने मिठाइयां बांटनी शुरू कर दी। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने जैसे ही मोदी को प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलाई भाजपा की दिल्ली इकाई ने मिठाइयां बांटनी शुरू कर दी, सड़कों को रोशनी से जगमग कर दिया और जमकर आतिशबाजी की। इसके अलावा वे ढोल नगाड़ों की थाप पर जमकर थिरके।
प्रदेश अध्यक्ष और मोदी सरकार में मंत्री बनाए गए डॉ हर्षवर्धन की लोकसभा सीट चांदनी चौक में कार्यकर्ताओं ने घंटाघर पर जमकर आतिशबाजी की और एक-दूसरे को मिठाई खिलाई तथा गुलाल लगाकर एक-दूसरे को गले लगाते हुए बधाई दी। चांदनी चौक के मुख्य बाजारों को रोशनी से जगमग कर दिया गया था। ऐसा प्रतीत हो रहा था
मानो दीवाली का त्योहार मनाई जा रही हो।
शपथ ग्रहण समारोह से पहले भाजपा कार्यकर्ताओं ने जश्न की तैयारी कर रखी थीं। े दिल्ली के प्रमुख बाजारों से लेकर चौराहों को सजाते हुए बड़े-बड़े एलईडी स्क्रीन लगाए गए थे। वहां पर नमो टी के अलावा मीठे पानी की छबील से लेकर लंगर और पकवान बनाए गए थे। शपथ ग्रहण समारोह के शुरू होते ही भाजपा कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी शुरु कर दी। जैसे ही शपथ के लिए हर्षवर्धन पहुंचे, कार्यकर्ता जमकर नारे लगाते हुए भांगड़ा डांस करने लगे। पश्चिमी दिल्ली के विकासपुरी के रामलीला ग्राउंड, पूर्वी दिल्ली के पटपडग़ंज, उत्तरी पूर्वी दिल्ली के यमुना विहार, उत्तर पश्चिमी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, नई दिल्ली में भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने एलईडी स्क्रीन, आतिशबाजी, डांस ट्रुप, भांगड़ा के लिए पंजाब से विशेष रूप से कलाकारों को बुलाया गया था। जगह-जगह पर शंखनाद तथा भजन के कार्यक्रम भी आयोजित किए गए। भाजपा कार्यकर्ताओं ने मानव श्रृंखला बनाकर वंदेमातरम गाया। गरीब ब\\\'चों को मुफ्त किताबें, कॉपियां बांटी गई।
मंडलों में ढोल नगाड़ों के साथ पदयात्राएं निकाली। इसके बाद मिठाइयों के साथ भोजन में कई तरह का व्यंजन परोसा गया। देर रात तक दिल्ली के सातों लोकसभा क्षेत्र से चुने गए सातों सांसद भी अपने-अपने क्षेत्र पहुंचे। वहां पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने सांसदों को कंधे पर बैठाकर डांस करते हुए देर रात तक ढोल नगाड़ों के थाप पर नाचते-गाते हुए जश्न मनाया।