पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Secrets Organically Statement Filed In Bihar

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राज के बयान पर बवाल बिहार में मुकदमा दर्ज

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

मुंबई/नई दिल्ली। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के प्रमुख राज ठाकरे ने बिहारियों को खदेड़ने का बयान देकर मुसीबत मोल ले ली है।







बिहार के मुजफ्फरपुर की सीजेएम कोर्ट में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ। जिस पर सोमवार को सुनवाई होगी। उधर, महाराष्ट्र के गृहमंत्री आरआर पाटिल ने कहा कि बयान की जांच की जाएगी।







कांग्रेस, भाजपा के साथ ही बिहार की क्षेत्रीय पार्टियों ने केंद्र से उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। केंद्रीय गृहसचिव आरके सिंह ने कहा कि देश में कोई भी व्यक्ति दूसरे राज्य में जा सकता है। उसे कोई रोक नहीं सकता। रोकने वाले के खिलाफ कार्रवाई होगी।







इससे पहले कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि ठाकरे परिवार खुद बिहारी है। वह बिहार से आकर धार (मप्र) में बसे और फिर मुंबई गए। मुंबई तो मछुआरों की है।







बाकी सब बाहरी है। उधर, भाजपा प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि संविधान किसी भी भारतीय को देश के किसी भी हिस्से में जाकर बसने की अनुमति देता है।







इसी से भारत बनता है। हमें संविधान का सम्मान करना चाहिए। बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि राज को भड़काऊ भाषण देने की आदत हो गई है। खासकर बिहार को लेकर।











इसके जरिए ही वे राजनीति चमकाने में लगे रहते हैं। जेडी (यू) प्रवक्ता शिवानंद तिवारी ने कहा, ऐसा लगता है कि राज ठाकरे एक और भिंडरावाले पैदा करना चाहते हैं। इसके लिए कांग्रेस जिम्मेदार है। कांग्रेस ही ऐसे भस्मासुर पैदा करती है।







ये है विवाद







आजाद मैदान में 11 अगस्त को हुई हिंसा के दौरान अब्दुल कादिर मुहम्मद यूनुस अंसारी पर अमर जवान स्मारक का अपमान करने का आरोप है। मुंबई क्राइम ब्रांच ने सोमवार को बिहार के सीतामढ़ी से उसे गिरफ्तार किया।







बिहार सरकार ने मुंबई पुलिस को पत्र लिखकर चेतावनी दी थी कि यदि बिहार की जानकारी के बिना राज्य से किसी व्यक्ति को उठाया तो कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।







एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि यदि मुंबई के पुलिसकर्मियों पर बिहार सरकार ने कानूनी कार्रवाई की तो ठीक नहीं होगा। एमएनएस महाराष्ट्र में रहने वाले बिहारियों को घुसपैठिया मानकर खदेड़ दिया जाएगा।







यहां हकीम करते हैं खिदमत, दस दिन में बना देश का सबसे समृद्ध मंदिर



बिहारियों से बदला लेने सिनेमाहॉल में घुसे मनसे कार्यकर्ता



रवि ने दिया राज को जवाब, मराठी फिल्म में दिखेगा बिहारी बाबू का कमाल!



'राज ठाकरे की पार्टी को नक्सलवादी संगठन घोषित करो'



एक के बाद एक खुली शौक, मस्ती और मजबूरी की शर्मनाक सच्चाई



आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें