पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • See Photos Hear Modi Grand Something Passion Madhya Pradesh Narendra Modi

तस्वीरों में देखें मोदी को सुनने के लिए जोश के साथ कुछ ऐसे उमड़ा जनसैलाब

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

भोपाल। जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे है, राजनेता तरह-तरह के बयान दे रहे हैं। हालही में भोपाल आए नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी 'बापू' के नाम से कांग्रेस पर हमला बोला था और बापू की आखिरी इच्छा के बारे में बताया था। दरअसल 25 सितम्बर को भोपाल के जंबूरी मैदान में भाजपा कार्यकर्ता महाकुंभ का आयोजन किया गया था। जहां बीजेपी के कई दिग्गज नेता पहुंचे थे। नरेंद्र मोदी ने भी यहां शिरकत की और अपने भाषण की शुरुआत कुछ इस अंदाज के साथ किया था कि पूरी भीड़ मोदी-मोदी के नारे लगाती रही।

भाजपा नेता नरेंद्र मोदी ने इस बार महात्मा गांधी के नाम से कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने पार्टी की भोपाल रैली में आए कार्यकर्ताओं को महात्मा गांधी की आखिरी इच्छा पूरी करने की शपथ दिलाई थी। फिर सवाल किया- ‘पता भी है गांधीजी की आखिरी इच्छा क्या थी?’ खुद जवाब भी दिया- ‘गांधीजी चाहते थे हिंदुस्तान से कांग्रेस को खत्म कर दिया जाए।

कांग्रेस मुक्त भारत। अब यह जिम्मेदारी भाजपा को निभानी है।’ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भीड़ लोगों की भी जुटाई और नेताओं की भी। लालकृष्ण आडवाणी, राजनाथ सिंह समेत भाजपा के सभी बड़े नेता मंच पर थे। पार्टी के प्रधानमंत्री उम्मीदवार घोषित होने के बाद पहली बार मोदी और आडवाणी साथ-साथ सार्वजनिक मंच पर आए थे।

21 को नरेंद्र मोदी ग्वालियर पहुंच रहे हैं। भव्य समारोह का यहां आयोजन किया गया है। स्पष्ट है कि एक नए अंदाज में मोदी का कांग्रेस पर कटाक्ष जारी रहेगा और कांग्रेस की ओर से पलटवार भी होगा। यहां मोदी को सुनने और देखने के लिए हजारों की भीड़ एकत्र होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

इससे पहले 25 सितम्बर को मोदी ने भोपाल में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया था। यहां तो उन्हें सुनने वालों की भीड़ लाखों में बताई जा रही थी। बहरहाल dainikbhaskar.com राजनीति ट्रेंड सीरीज के अंतर्गत बता रहा है कि जब नरेंद्र मोदी भोपाल पहुंचे थे तो क्या दृश्य था यहां पर..

स्लाइड क्लिक कर देखें तस्वीरे...

ये भी पढ़ें...