पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठाकरे और उनका कुनबा

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मुंबई. शिव सेना सुप्रीमो बाल ठाकरे का शनिवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया (इससे पहले का हर अपडेट पढ़ें)। मातोश्री के बाहर बड़ी संख्‍या में पुलिस बल की तैनाती है। मातोश्री के बाहर बड़ी तादाद में शिव सैनिक और बाल ठाकरे के चाहने वाले जमे हैं। (तस्‍वीरों में देखिए मातोश्री के बाहर के हालात)
मुंबई सहित समूचे महाराष्‍ट्र की सियासत में अहम स्‍थान रखने वाले ठाकरे परिवार की कहानी केशव सीताराम ठाकरे के बॉम्‍बे आने से शुरू होती है। केशव सीताराम ठाकरे को प्रबोधनकर ठाकरे के नाम से भी जाना जाता है। सामाजिक कार्यकर्ता और लेखक केशव ठाकरे का जन्‍म चंद्रसेनिय कायस्‍थ प्रभु परिवार में हुआ। (ठाकरे के दर पर सितारों का जमावड़ा)
'संयुक्‍त महाराष्‍ट्र मूवमेंट' के जाने-पहचाने चेहरे केशव सीताराम ठाकरे ने भाषायी आधार पर महाराष्‍ट्र राज्‍य के निर्माण में बड़ा योगदान दिया। केशव ठाकरे के दो बेटे हुए - बाल ठाकरे और श्रीकांत ठाकरे। (मुंबई में तनाव, ठाकरे की हालत में मामूली सुधार)
(आगे के स्‍लाइड पर क्लिक कर विस्‍तार से पढ़ें)
ठाकरे की अंतिम यात्रा में 10 लाख लोगों के जुटने की उम्‍मीद

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें