पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इस 'डायनासोर' को देख दहल जाएगा दुश्मन का कलेजा

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

नई दिल्ली। आकाश में किसी दानव जैसे उड़ान भरते अमेरिकी परिवहन विमान ‘सी-17’ के भारतीय वायुसेना में शामिल होने के सेना की ताकत में और इजाफा हो जाएगा। अमेरिका से खरीदे गए इस विशालकाय डायनासोर जैसे दिखने वाले एयरलिफ्टर विमानों को सन् 2013 में वायुसेना के बेड़े में शामिल कर लिया जाएगा।





‘सी-17’ बेहद विशाल परिवहन विमान है। यह एक बार में एक लाख साठ हजार पौंड वजन ले जा सकता है। अगर इसमें 90 हजार पौंड वजन ही लदा हो तो यह पूरे एशिया और यूरोप का चक्कर भी लगा सकता है। इसमें 188 सैनिक पूरी तैयारी के साथ बैठ सकते हैं और इसमें चार बड़े ट्रकों या टैंकों को ले जाया जा सकता है।





विमान की खूबी यह भी है कि यह छोटे रनवे से उड़ान भर सकता है और अधकचरी विमान पट्टी पर उतर सकता है। इसे आधे घंटे के अंदर विभिन्न कार्यों के लिए तब्दील किया जा सकता है और इसमें बना-बनाया विशाल अस्पताल भी ले जाकर कहीं भी स्थापित किया जा सकता है।





यकीनन इस वीडियो को देख कह उठेंगे, 'WoW!!! इंडिया'

तस्वीरों में Live देखें तेंदुए से दो दो हाथ, लेकिन ज़रा संभलकर!

2000 साल पहले भी 'यूं' प्रेमियों को ललचाती थीं सुंदरियां!

'दुश्मन' के प्यार में पागल यह अधिकारी करती थी देश की जासूसी!

ऑटो एक्सपो में यूं हुआ अश्लील एक्सपोजर, देखिए तस्वीरें...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें