फेसबुक से डिलीट हुआ सिंघवी वीडियो पेज, जयपुर में छात्रों ने फूंका पुतला

10 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

नई दिल्ली. कांग्रेस प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद अभिषेक मनु सिंघवी की कथित सेक्स सीडी को फेसबुक के जरिए प्रसारित करने वाले पेज को डिलीट कर दिया गया है। यह पेज शुक्रवार शाम लगभग 6 बजे फेसबुक से गायब हो गया। हालांकि तब तक इसके जरिए कथित सेक्स सीडी इंटरनेट पर सनसनी बन चुकी थी।

इंटरनेट पर आई अभिषेक मनु सिंघवी की सीडी का असर भी दिखा। जयपुर में एक सामाजिक संगठन ने सिंघवी का पुतला फूंका और उनके विरोध में नारेबाजी भी की।

इससे पहले फेसबुक पर सिंघवी का कथित सेक्‍स वीडियो अपलोड करने वाले शख्‍स ने शुक्रवार को चेतावनी देते हुए कहा था कि यदि सिंघवी को कांग्रेस पार्टी से नहीं निकाला गया तो वो एक हफ्ते के अंदर एक और सीडी इंटरनेट पर जारी करेगा जो इससे भी ज्यादा सनसनीखेज होगी। हालांकि शाम को फेसबुक से यह पेज ही गायब हो गया।


गौरतलब है कि गुरुवार देर शाम किसी ने यूट्यूब पर राज्यसभा सांसद और कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी का कथित सेक्स वीडियो अपलोड किया था। इस वीडियो को इंटरनेट पर वायरल करने के लिए फेसबुक पर सिंघवी वीडियो के नाम से एक पेज भी बनाया गया है। इस पेज पर इस वीडियो को पोस्ट किया गया। लेकिन कुछ देर बाद ही यूट्यूब से यह वीडियो हटा दिया गया। उसे दोबारा पोस्ट किया गया। लेकिन एक बार फिर यूट्यूब से उसे हटा दिया गया। तब फेसबुक पर ही इसे एक पेज पर पोस्ट किया गया और सिंघवी वीडियो नाम के पेज पर शेयर किया गया।






सिंघवी की कथित सीडी के प्रसारण पर हाई कोर्ट ने रोक लगाई थी।इस मामले की सुनवाई के दौरान गुरुवार को सिंघवी और उनके पूर्व ड्राइवर ने अदालत को बताया कि इन्‍होंने शांतिपूर्ण तरीके से इस विवाद का निपटारा कर लिया है।



वीडियो को दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश की अवमानना करते हुए और फेसबुक और यूट्यूब जैसी वेबसाइटों के नियमों का उल्लंघन करते हुए पोस्ट किया गया है। यह साइबर अपराध के तहत भी आता है।



तस्वीरें- फेसबुक पर सेक्स वीडियो आने के बाद जयपुर में सिंघवी का पुतला फूंका
सेक्‍स वीडियो और सिंघवी पर चल रहे कुछ मजेदार चुटकुले
टॉप सेक्स स्कैंडल्स: सेक्स, सीडी और सियासत का कॉकटेल
तस्‍वीरों में देखिए सेक्‍स वीडियो से बदनाम हुईं नामचीन हस्तियां
कोर्ट की रोक के बावजूद 'अश्लील सीडी' फेसबुक पर जारी
ड्रग्‍स देकर साल भर रेप करता रहा एसीपी, वीडियो भी बनाया