सेक्सी लड़कियों को फांस देता था नशा, फिर मिटाता था दिमागी 'भूख'

11 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

मानवीय इतिहास में सीरियल किलिंग की घटनाएं काफी पुरानी हैं। सीरियल किलर ठग बहराम से लेकर बिकनी किलर चार्ल्स शोभराज तक अनेकों नाम हमारे सामने हैं। भारत में सीरियल किलिंग की घटनाओं पर प्रस्तुत है एक सीरिज। इसके तहत आज हम आपको बता रहे हैं बिकनी किलर चार्ल्स शोभराज के बारे में-





बात सन् 1970 के दशक की है। उस समय से ही उसने विदेशी पर्यटकों को अपना निशाना बनाना शुरू कर दिया था। वह उनका मित्र बनकर उनके लिए नशीली दवाइयां देता। फिर उनकी हत्या कर देता। विदेशी महिलाएं उसका मुख्य शिकार बनतीं। केवल चार साल में उसने 24 लोगों की हत्या कर दी। जी हां, हम बात कर रहे एक बेहद रहस्यमयी शख्स और बिकनी किलर के नाम से खुख्यात चार्ल्स शोभराज के बारे में।





उसने भारत में सन् 1976 में घूमने आए एक फ्रेंच ग्रुप को भी मार दिया था। उसे पकड़कर इजरायली पर्यटक की हत्या के आरोप में सात साल की सजा मिली। 1986 वह अपने साथियों सहित तिहाड़ जेल से भागने में सफल रहा। फिर पकड़ गया तो सजा पूरी करके फ्रांस चला गया। नेपाल यात्रा के दौरान उसे पकड़ कर आजीवन कारावास की सजा दे दी गई।





जीवन





शोभराज का जन्म वियतनाम में हुआ था। वियतनामी मां और भारतीय पिता की संतान चार्ल्स सोभराज का वास्तविक नाम हतचंद भाओनानी गुरुमुख चार्ल्स शोभराज है। मानसिक विकारों से ग्रस्त चार्ल्स केवल अपनी जीवन शैली को रोचक और उत्तेजक बनाए रखने के लिए हत्याएं, चोरी धोखाधड़ी करता आया है।





निहिता बिस्वास से प्यार





नेपाल में सजा काटने के दौरान चार्ल्स नेपाली लड़की निहिता बिस्वास को अपना दिल दे बैठा। जेल में ही दोनों ने शादी कर ली। निहिता और उसके परिवार वाले चार्ल्स सोभराज के साथ उसके संबंध को अपनी रजामंदी दे चुके हैं। निहिता भी खुलेतौर पर उसके साथ अपने संबंध को स्वीकार कर चुकी हैं।