पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

श्रीगंगानगर में मेडिकल कॉलेज को मंजूरी

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर.राज्य सरकार ने श्रीगंगानगर में सरकारी मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। इस मंजूरी के साथ ही अब 15 फरवरी को इसके प्रारूप को अंतिम रूप दिया जाएगा। इस संबंध में मंगलवार को चिकित्सा शिक्षा विभाग के उपसचिव ने गंगानगर कलेक्टर को इसकी जानकारी दी है।
यहां लंबे समय से सरकारी मेडिकल कॉलेज खोले जाने के लिए आंदोलन किया जा रहा था। इस पत्र के साथ ही श्रीगंगानगर के गांधी चौक पर चल रहा मेडिकल कॉलेज संघर्ष समिति का धरना भी खत्म हो गया है।
मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए दानदाता बी.डी. अग्रवाल ने 100 करोड़ रुपए देने की घोषणा की थी और इसका चेक गंगानगर अस्पताल के नाम बना दिया था। वे मुख्यमंत्री से भी मिले और उन्हें चेक लेने का आग्रह किया था, लेकिन कोई सार्थक निर्णय नहीं होने के कारण यह मामला राज्य सरकार के पास पेंडिंग था।
100 करोड़ के दान की घोषणा करने वाले कराएंगे निर्माण
श्रीगंगानगर में मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए दानदाता बी.डी. अग्रवाल ने 100 करोड़ रुपए देने की घोषणा की थी। कलेक्टर को भेजे पत्र में उपसचिव ने कहा है कि कॉलेज के निर्माण और उपकरणों के लिए दानदाता बी.डी. अग्रवाल पूरी राशि देंगे। अंतिम प्रारूप के संबंध में जयपुर में होने वाली बैठक के लिए बी.डी. अग्रवाल को भी बुलाया गया है।