• Hindi News
  • Rajasthan University's Online Exam Application Process Suspended

राजस्थान यूनिवर्सिटी की ऑनलाइन परीक्षा आवेदन प्रक्रिया स्थगित

10 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर.राजस्थान यूनिवर्सिटी ने मुख्य परीक्षा 2013 (रेगुलर और प्राइवेट, सभी परीक्षाओं के लिए) की ऑनलाइन परीक्षा आवेदन प्रक्रिया स्थगित कर दी है। स्नातक स्तर पर जारी आवेदन प्रक्रिया तीसरे दिन शुक्रवार शाम को स्थगित की गई। लगातार तीन दिन तक आवेदन संबंधी वेबसाइट का सर्वर ठप पड़ने के बाद यह निर्णय लिया गया।
यूनिवर्सिटी के ऑनलाइन परीक्षा आवेदन के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब आवेदन प्रक्रिया स्थगित की गई है। यूनिवर्सिटी के कुलसचिव निष्काम दिवाकर ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन की नई तिथियां जल्द घोषित की जाएंगी।
इस बार दिल्ली की एक फर्म को परीक्षा आवेदन संबंधी ठेका दिया गया था। यह फर्म निर्धारित समय सीमा पर काम पूरा नहीं कर सकी थी। इसके बाद बुधवार से आवेदन के पहले दिन से यह वेबसाइट ठप पड़ गई थी। यूनिवर्सिटी के इस निर्णय से माना जा रहा है कि इस बार सेशन पर असर पड़ेगा। इस बार 10 लाख छात्रों के आवेदन करने की संभावना थी।
फर्म के एक्सपर्ट हुए फेल...
स्नातक स्तर की परीक्षाओं के आवेदन स्वीकार करने के लिए यूनिवर्सिटी ने एक निजी फर्म के माध्यम से यह वेबसाइट बुधवार से शुरू की थी। पहले दिन ही वेबसाइट का सर्वर ठप रहा।
यूनिवर्सिटी के कुलसचिव ये ही कहते रहे कि फर्म के एक्सपर्ट जुटे हुए है। दूसरे दिन भी वेबसाइट ठप थी, तब भी ये ही कहा गया कि एक्सपर्ट जुटे हुए है। तीसरे दिन भी एक्सपर्ट जुटे रहे। ऐसे में सवाल उठ रहे है कि एक्सपर्ट फेल क्यों हुए। आखिरकार 15 दिन तक इस फर्म ने क्या काम किया। क्यों ये सब फेल रहा।