• Hindi News
  • Third Grade Teacher Recruitment: Announced Today A

ग्रेड थर्ड शिक्षक भर्ती: कल घोषित हो सकते हैं सैकंड लेवल के परिणाम

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

जयपुर.तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती में सैकंड लेवल भर्ती परीक्षा के परिणाम शुक्रवार को जारी किए जाने की संभावना है। सैकंड लेवल के नौ विषयों में वर्गवार परिणाम जिला परिषदों के माध्यम से घोषित किए जाएंगे। 83 दिन बाद जारी होने वाले परिणाम की घोषणा के लिए सारी तैयारियां कर ली गई हैं। प्रथम लेवल में रही कमियों को इस बार पहले से ही दूर करने के प्रयास किए गए हैं।

तृतीय श्रेणी शिक्षकों के प्रथम और सैकंड लेवल के लिए परीक्षा 2 जून, 2012 को आयोजित की गई थी। सैकंड लेवल में विशेष शिक्षकों सहित करीब 30 हजार पदों के लिए हुई परीक्षा में 2,16,723 अभ्यर्थियों ने भाग लिया, जो कुल आवेदकों का 41.85 प्रतिशत है। तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती में सैकंड लेवल (कक्षा 6 से 8 तक) में नौ अलग अलग विषयों के लिए परीक्षा ली गई थी।

इसमें विज्ञान-गणित, सामान्य अध्ययन, हिंदी, अंग्रेजी, संस्कृत, उर्दू, पंजाबी, सिंधी और हिंदी-अंग्रेजी विषय शामिल हैं। इन सभी विषयों की सामान्य, सामान्य महिला, एससी, एससी महिला, एसटी, एस टी महिला, एसबीसी, एसबीसी महिला, टीएसपी-एससी और टीएसपी एसटी के वर्ग में पदों के अनुसार मेरिट बनाकर परिणाम की घोषणा की जाएगी।