पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Panchayat Samiti Will Be Through The Third class F

पंचायत समिति के माध्यम से होगी तृतीय श्रेणी शिक्षकों की नियुक्ति

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

जोधपुर.चयनित तृतीय श्रेणी शिक्षकों को जिला परिषद द्वारा पंचायत समितियों के माध्यम से नियुक्ति दी जाएगी। इसकी तैयारियों के लिए 14 जुलाई को बीडीओ एवं बीईओ की बैठक आयोजित की जाएगी। वहीं कट ऑफ सूची में आने के बावजूद अब तक अनुपस्थित रहे अभ्यर्थियों को उनके मूल दस्तावेज की जांच के लिए अंतिम मौका दिया गया है। वे अब शुक्रवार शाम 6 बजे तक उपस्थित होकर अपने दस्तावेज की जांच करवा सकते हैं। इसके बाद आने वाले अभ्यर्थियों के मूल दस्तावेज की जांच नहीं होगी।







पंचायती राज विभाग की ओर से जिला स्तर पर कराई तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों की सूची 15 जुलाई तक बनेगी। इसके बाद 16 जुलाई को दोपहर 12 बजे जिला प्रमुख दुर्गा देवी बलाई की अध्यक्षता में जिला संस्थापना समिति की बैठक आयोजित की जाएगी।







इस बैठक में कलेक्टर सिद्धार्थ महाजन,सीईओ परमेश्वरन बी, डीईओ गोविंदसिंह खंगारोत की टीम चयनित शिक्षकों की सूची का अनुमोदन करेगी। इसके बाद यह समिति चयनित शिक्षकों की अनुमोदित सूची में से पंचायत समितिवार आवंटन करने के साथ प्रतीक्षा सूची भी बनाई जाएगी। इसके बाद ये सूचियां पंचायत समितियों को सौंपी जाएंगी। पंचायत समितियां अपने क्षेत्र में रिक्त स्थानों पर इन शिक्षकों को तैनात करेंगी।







दस्तावेज जांच का आज अंतिम दिन:







जिला परिषद के एसीईओ सुरेश नवल ने बताया कि तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती के लिए कट ऑफ सूची में आए ऐसे अभ्यर्थी, जो अब तक मूल दस्तावेज की जांच नहीं करवा पाए हैं,वे शुक्रवार को शाम 6 बजे तक करवा सकेंगे। इसके बाद दो दिन में सूचियां बनेगी तथा 16 को जिला परिषद की संस्थापना समिति में अनुमोदन होगा।
Related Articles:

ग्रेड थर्ड टीचर्स भर्ती:दस्तावेज सत्यापन की अंतिम तिथि आज















ग्रेड थर्ड शिक्षक भर्ती: निशक्तजनों को कम आरक्षण, नोटिस के बाद जागी सरकार















नए विश्वविद्यालयों के अध्यादेश में आरक्षण नीति का पालन नहीं















अनुदानित बीएड शिक्षकों को सरकारी कॉलेजों में देनी होगी हाजिरी